'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए पंजाब में चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती, कई जगह लगा कर्फ्यू, दो गाड़ियां बरामद

By रितिका कमठान | Mar 19, 2023

पंजाब में कट्टरपंथी उपदेशक और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की तलाश में जुटी पंजाब पुलिस ने पूरे राज्य में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। पंजाब पुलिस द्वारा अमृतपाल सिंह को भगौड़ा घोषित किए जाने के बाद ये कदम उठाया गया है। अमृतसर के जल्लूपुर खेड़ा गांव में अमृतपाल सिंह के आवास के बाहर भी पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। पुलिस अमृतपाल सिंह के हर ठिकाने की तलाशी लेकर छापेमारी कर रही है। इसी बीच पुलिस को उसकी दो गाड़ियां बरामद हुई है।

 

इस बीच, पुलिस के अनुसार, खालिस्तानी हमदर्द संगठन प्रमुख फिलहाल फरार है। इससे पहले शनिवार देर शाम जालंधर के कमिश्नर कुलदीप सिंह चहल ने पुष्टि की कि कट्टरपंथी नेता को "भगोड़ा" घोषित किया गया था। इसके बाद से ही अमृतपाल की खोज करने के लिए पंजाब पुलिस ने कड़ी कार्रवाई शुरू हो गई है। पंजाब पुलिस ने अमृत पाल सिंह के कई साथियों को सलाखों के पीछे डाल दिया है जिसमें उसका मार्गदर्शक और फाइनेंसर भी दलजीत कलसी शामिल है। पुलिस ने उसे गुरुग्राम से हिरात में लिया है। 

 

इसी बीच पंजाब पुलिस ने ऐहतियात के तौर पर रविवार रात 12 बजे तक के लिए इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं बंद कर दी है। कई जगहों पर धारा 144 भी लागू की है। पंजाब के चप्पे चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है। 

 

घर के बाहर तैनात है मिलिट्री

जानकारी के मुताबिक अमृतपाल सिंह पर कार्रवाई के बाद स्थानीय प्रशासन ने उसके गांव के बाहर पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात की है। गांव को सील कर दिया गया है ताकि कोई भी व्यक्ति गांव से अंदर या बाहर ना जा सके। इलाके में माहौल बिगड़ने की अधिक संभावना को देखते हुए अमृतसर, फाजिल्का, मोगा और मुक्तसर समेत कई जिलों में धारा 144 लागू की गई है। इन इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया गया है। 

 

पंजाब सरकार के संपर्क में केंद्र सरकार

इस मामले में पंजाब सरकार की हर कार्रवाई पर गृह मंत्रालय भी नजर बनाए हुए है। अमृतपाल सिंह के खिलाफ जारी अभियान पर गृह मंत्रालय पूरी जानकारी मांग रहा है। केंद्र सरकार की तरफ से पंजाब सरकार और पंजाब पुलिस के कदम की निगरानी रखी जा रही है।

प्रमुख खबरें

रूसी हमले में यूक्रेन का गांव बुरी तरह क्षतिग्रस्त, भागने को मजबूर हुए ग्रामीण

Gurugram में व्हाट्सएप के जरिए देहव्यापार गिरोह चलाने का आरोपी व्यक्ति गिरफ्तार

Summer Season: ग्रीन टी गर्मियों में आपके मूड और एनर्जी के लेवल को कैसे बढ़ाती है, इम्यूनिटी होगी स्ट्रांग

Madhya Pradesh : अवैध रेत खनन के लिए इस्तेमाल की जा रही ट्रैक्टर-ट्रॉली ने पुलिसकर्मी को कुचला