कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र में राजनीति तेज, मंत्री के बंगले पर इंजीनियर की पिटाई के मामले ने पकड़ा तूल

By अंकित सिंह | Apr 09, 2020

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के बीच महाराष्ट्र में राजनीति लड़ाई भी तेज हो गई है। दरअसल, महाराष्ट्र के गृह निर्माण मंत्री जितेंद्र अव्हाड के बंगले पर हुई इंजीनियर की पिटाई का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इंजीनियर की पिटाई को लेकर भाजपा महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पर हमलावर हो गई है। मंत्री जितेंद्र अव्हाड पर आरोप लगाया जा रहा है कि आपत्तिजनक पोस्ट लिखने पर पीड़ित को उसके घर से उठाया गया और फिर मंत्री के आवास पर ले जाकर उसकी बुरी तरीके से पिटाई की गई। आरोप यह भी है कि मारपीट के दौरान मंत्री वहां मौजूद थे। इसी मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात की। इसके बाद एक वीडियो संदेश में फडणवीस ने कहा कि आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करना और किसी को निशाना बनाना गलत है। लेकिन पीड़ित की शिकायत के अनुसार अगर आह्वाड व्यक्ति के साथ मारपीट में शामिल हैं, तो उन्हें कैबिनेट से हटा दिया जाना चाहिए। फडणवीस ने कहा कि जिस तरह से उस व्यक्ति को उसके घर से उठाया गया, उसे मंत्री के निवास पर ले जाया गया और मारपीट की गयी, वह स्वीकार्य नहीं है। ठाणे शहर में रहने वाले अनंत करमूसे ने आरोप लगाया है कि महाराष्ट्र सरकार के मंत्री जितेंद्र अव्हाड के समर्थकों ने उनकी बुरी तरीके से पिटाई की है। आनंद ने मंत्री के खिलाफ यह आरोप फेसबुक पोस्ट के जरिए लगाया। अनंत करमूसे  की पिटाई का एक फोटो भी वायरल हो रहा है जिसमें जो दिख रहा है वह डराने वाला है क्योंकि उनकी पीठ पर काफी चोट के निशान दिखाई दे रहे हैं। अनंत करमूसे ने कहा है कि उनके घर दो पुलिस वाले आए और उन्हें महाराष्ट्र के मंत्री के घर ले गए वहां मंत्री के समर्थकों ने बुरी तरीके से उन्हें पीटा।

 

इसे भी पढ़ें: कोरोना के चलते टला चुनाव और उद्धव की कुर्सी पर छाया संकट, CM पद बचाने के लिए निकाला ये तरीका

दरअसल, अनंत करमूसे पर आरोप लगा है कि उसके जितेंद्र अव्हाड के नाम से एक फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया। इसके अलावा यह भी आरोप उस पर लगाए जा रहे है कि उसने इस पेज पर अव्हाड के फैमिली के खिलाफ भी आपत्तिजनक फोटो पोस्ट किए थे। हालांकि अव्हाड ने खुद पर लगे आरोपों से इनकार करते हुए अनंत करमूसे को पहचानने से इंकार कर दिया है। इस बीच अनंत करमूसे के निवास पर मिलने जाने के क्रम में मुंबई पुलिस ने भाजपा नेता किरीट सोमैया, प्रवीण दरेकर और गोपाल शेट्टी को गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि उन्हें बाद में रिहा कर दिया। फिलहाल इस मामले की छानबीन की जा रही है और इस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज किया जा चुका है।

 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली से लौटने वाले तबलीगी जमात के सदस्य मानव बम जैसे: फडणवीस

आपको बता दें कि देश में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ रही है। अब तक 6000 से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं जबकि महाराष्ट्र में ही 1200 से ज्यादा लोग वायरस के संक्रमण के शिकार हुए हैं जबकि लगभग 70 लोगों की मौत महाराष्ट्र में कोरोनावायरस की वजह से हुई है।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला