गुजरात के इस आइलैंड पर 74 साल में पहली बार बना पोलिंग बूथ

By निधि अविनाश | Mar 01, 2021

गुजरात के भरूच में 74 साल बाद पोलिंग स्टेशन बनाया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक यह पोलिंग बूथ चुनाव आयोग ने पहली बार बनाया है। इस पोलिंग स्टेशन में केवल 204 वोटर्स ही वोट करेंगे। बता दें कि पिछले 74 सालों में पहली बार गुजरात के भरूच के लोगों को वोट करने के लिए अपने पहला पोलिंग स्टेशन मिला है जिसके तहत अब इन वोटर्स को कहीं और नहीं जाना पड़ेगा। बता दें कि गुजारत का आइलैंड आलिया वेट एक बहुत ही छोटा आइलैंड है जहां पोलिंग बूथ का नामोनिशान नहीं था जिसके कारण लोगों को अपना वोट देने के लिए कहीं और जाना पड़ता था। इसी को देखते हुए चुनाव आयोग ने यहां पोलिंग स्टेशन बनाने का फैसला किया।

इसे भी पढ़ें: बीजेपी को सत्ता से बाहर रखकर, मुख्यमंत्री को हटाकर भारत को राह दिखाये तमिलनाडु: राहुल गांधी

पोलिंग बूथ को सेटअप करने वाले एक अधिकारी ने बताया कि, 600 आबादी वाले इस आइलैंड में जब पोलिंग स्टेशन बनाने पहुंचे तो वहां के लोगों ने चुनाव आयोग के अधिकारियों को खाना खिलाया और पारंपरिक अंदाज में उनका स्वागत किया। बता दें कि यहां एक स्कूल में  पोलिंग बूथ बनाया गया है। गुजरात के छोटे से आइलैंड  आलिया बेट में 74 सालों में पहली बार पोलिंग बूथ तैयार किया गया है जिससे वोटर्स को अब वोट करने में काफी आसानी होगी। गुजरात का यह छोटा सा आइलैंड काफी खूबसूरत है जिसे जल्द ही गोवा जैसा तैयार किया जाएगा। टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार भी इसके  विकास में लग गई है। 

प्रमुख खबरें

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav