नडाल, फेडरर ने पूर्णकालिक साझेदारी से इनकार किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 24, 2017

प्राग। रफेल नडाल और रोजर फेडरर ने पहली बार जोड़ी बनाकर खेलते हुए युगल मुकाबले में जीत के साथ टीम यूरोप को लावेर कप अपने नाम करने से दो जीत की दूरी पर पहुंचा दिया लेकिन टूर पर पूर्णकालिक साझेदारी से इनकार कर दिया। दुनिया में दो शीर्ष रैंकिंग वाले इन दोनों खिलाड़ियों ने ब्योन बर्ग की कप्तानी वाली टीम यूरोप को दूसरे दिन के खेल के बाद जान मैकेनरो की अगुआई वाली विश्व टीम के खिलाफ 9-3 की बढ़त दिला दी है।

नडाल और फेडरर ने अपने अपने एकल मुकाबले जीतने के बाद लगभग दो दशक में पहली बार एक साथ खेलते हुए युगल में सैम क्वेरी और जैक सोक को 6-4, 1-6, 10-5 से हराया। दोनों ने हालांकि युगल जोड़ी के रूप में भविष्य की योजना बनाने से इनकार किया और कहा कि यह अच्छा विचार नहीं है। फेडरर ने नडाल से कहा, ‘‘मैं आपकी उम्मीदों को तोड़ना नहीं चाहता।’’ नडाल ने कहा कि वह इस रात को याद रखेंगे जब उन्होंने अपने पुराने प्रतिद्वंद्वी और करीबी मित्र के साथ पहली बार जोड़ी बनाई।

इससे पहले शनिवार को पहले मैच में फेडरर ने 16वें नंबर के क्ववेरी को 6-4, 6-2 से हराया जबकि दुनिया के नंबर एक नडाल ने 21वें नंबर के सोक को 6-3, 3-6, 11-9 से शिकस्त दी। आस्ट्रेलिया के दुनिया के 20वें नंबर के खिलाड़ी निक किर्गियोस ने इसके बाद विश्व टीम को अंक दिलाए जब उन्होंने चेक गणराज्य के 19वें नंबर के टामस बर्डीच को 4-6, 7-6, 10-6 से हराया।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज