Evening News Brief: 17 अक्टूबर को चुना जाएगा कांग्रेस का नया अध्यक्ष, दिल्ली में हिन्दू युवक की पीट-पीटकर हत्या

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 16, 2022

लगभग 25 वर्षों के बाद कांग्रेस गांधी परिवार से इतर किसी शख्स को पार्टी अध्यक्ष के रूप में चुनने के लिए तैयार है। इसके अलावा दिल्ली के बलजीत नगर में तीन युवकों ने लड़ाई में नितेश नाम के लड़के की पीट-पीटकर हत्या कर दी, जिसके बाद से इलाके में बवाल मचा हुआ है।


ऐतिहासिक चुनाव के लिए कांग्रेस तैयार, होगा नए अध्यक्ष का चयन, कभी गांधी के उम्मीदवार को मिली थी नेताजी से मात, 137 साल में छठी बार होगा ऐसा मुकाबला

कांग्रेस में समय समय पर किस तरह बगावत भड़की या मतभेदों के चलते पार्टी में खेमेबाज़ी हुई और नतीजा ये हुआ कि पार्टी किसी न किसी तरह टूटी। लेकिन लगभग 25 वर्षों के बाद कांग्रेस गांधी परिवार से इतर किसी शख्स को पार्टी अध्यक्ष के रूप में चुनने के लिए तैयार है। जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर 17 अक्टूबर को एक ऐतिहासिक चुनावी मुकाबले में आमने-सामने होंगे।


दिल्ली के बलजीत नगर में हिंदू युवक की पीट-पीटकर हत्या, उफीज़ा, अदनान और अब्बास पर आरोप, इलाकों में लोगों ने किया प्रदर्शन

दिल्ली के बलजीत नगर में दो गुटों में बवाल मचा है। मारपीट में एक युवक की मौत हो गई है जबकि कुछ लोग घायल हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लड़ाई में मारे गए युवक की पहचान नितेश के तौर पर हुई है। पुलिस ने बताया कि तीन युवकों से हुई लड़ाई में नितेश की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद इलाके के लोगों में आक्रोश भड़क गया और सड़क जाम कर हंगामा किया गया। युवक की हत्या का आरोप मुस्लिम समुदाय के लड़कों पर लगा है। फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। मृतक के परिवार का आरोप है कि गाली देने को लेकर झगड़ा हुआ था। उसके बाद नितेश और उसके दोस्त आलोक की पिटाई की गई।


'ये रिश्ता क्या कहलाता है' फेम Vaishali Takkar ने की आत्महत्या, इंदौर के घर में लगाई फांसी

टेलीविज़न की मशहूर अभिनेत्रियों में शुमार वैशाली ठक्कर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। अभिनेत्री पिछले एक साल से इंदौर में रह रही थीं, जहाँ उनके घर पर उनकी लाश मिली है। आत्महत्या की सूचना मिलने के बाद पुलिस वैशाली के घर पहुंची और उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचा दिया गया है। पुलिस को मौके पर सुसाइड नोट भी मिला है। जिसके बाद उन्होंने प्रेम प्रसंग के चलते खुदकुशी के एंगल से जाँच शुरू कर दी है। अभिनेत्री की आत्महत्या की खबर ने टीवी इंडस्ट्री के साथ उनके फैंस को झखझोर कर रख दिया है।


देश में पहली बार हिन्दी में डॉक्टरी की पढ़ाई, अमित शाह बोले- ये शुरुआत हुई है, इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट की पढ़ाई भी मातृ भाषा में होगी

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने देश में पहली बार हिन्दी में मेडिकल की पढ़ाई का शुभारंभ किया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आज का दिन भारत के शिक्षा क्षेत्र के लिए बहुत महत्वपूर्ण दिन है। जब भी आने वाले दिनों में इतिहास लिखा जाएगा आज के दिन को स्वर्ण के अक्षरों से लिखा जाएगा। ये देश में शिक्षा क्षेत्र के पुनर्जागरण का क्षण है। नई शिक्षा नीति में पीएम ने प्राथमिक शिक्षा, टेक्निकल और मेडिकल की शिक्षा में बच्चे की मातृभाषा को अहमियत देकर ऐतिहासिक निर्णय लिया है। शिवराज सिंह सरकार ने देश में सबसे पहले मेडिकल की शिक्षा हिंदी में शुरू करके पीएम मोदी की इच्छा की पूर्ती की है।


T20 World Cup 2022: फैंस के लिए बुरी खबर! इस वजह से रद्द हो सकता है भारत-पाकिस्तान मैच

वर्तमान में सभी क्रिकेट प्रेमी उसी दिन का इंतजार कर रहे हैं। वो दिन अगले रविवार का है, यानी 23 अक्टूबर को क्रिकेट के मैदान पर महायुद्ध होगा। वर्ल्ड कप का मैच भारत और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न में खेला जाएगा। लेकिन फैंस को निराशा हासिल हो सकती है और इसके पीछे सबसे बड़ा कारण बारिश है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में 23 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान का हाईवोल्टेज मैच मेलबर्न का मजा खराब हो सकता है। उस दिन मेलबर्न में बारिश होने की संभावना है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि बारिश की वजह से वर्ल्ड वॉर ऑफ क्रिकेट का मैच खराब हो सकता है।


आखिर क्यों जिनपिंग की ताजपोशी से मची है दुनिया भर में खलबली? जानें 5 बड़े कारण

शी जिनपिंग एक बार फिर चीन के राष्ट्रपति बनने के लिए तैयार हैं। जिनपिंग को आधिकारिक रूप से तीसरी बार राष्ट्रपति जल्द ही घोषित कर दिया जाएगा। हालांकि शी जिनपिंग की ताजपोशी को लेकर दुनियाभर में खलबली मची हुई है। दुनिया के कई देशों में टेंशन है।  कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना (सीपीसी) की 20वीं नेशनल कांग्रेस ऐसे वक्त में हो रही है कि जब शी चिनफिंग के तथा व्यापक पाबंदियों और लॉकडाउन के जरिए कोविड-19 को बिल्कुल बर्दाश्त न करने की उनकी नीति के खिलाफ विरोध के सुर उठे हैं जो अपने आप में विरले है। इन पाबंदियों के कारण दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में मंदी आ रही है।


'ब्रिटेन में हिंदुओं को डर लगता है', PM लिज ट्रस को पत्र लिखकर 180 हिंदू संगठनों की ये 6 अपील

ब्रिटेन में बड़ी संख्या में भारतीय हिंदू संगठनों और मंदिरों ने प्रधानमंत्री लिज ट्रस को पत्र लिखा है जिसमें अपने डर का जिक्र किया है। इन संगठनों की कुल संख्या 180 बताई गई है। इस पत्र में उन्होंने लिटस्टर हिंसा की जांच की मांग की है। इसके साथ ही उनकी रक्षा करने का अनुरोध भी किया है। इन हिन्दू संगठनों ने बताया कि उन्हें टारगेट किया जा रहा है। लिसेस्टर और बर्मिंघम में हिंसा के बाद से ही ब्रिटेन में ये खतरा महसूस हो रहा है। पत्र लिखने वालों ने प्रधानमंत्री ट्रस से छह अपील की हैं।

प्रमुख खबरें

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav