बिहार के नर्सिंग होम में बिना डिग्री वाले डॉक्टर करते हैं मरीजों का इलाज, गलत इंजेक्शन से हुई प्रेगनेंट महिला की मौत

By प्रिया मिश्रा | Feb 12, 2022

बिहार के कटिहार जिले में नर्सिंग होम की लापरवाही के कारण प्रेगनेंट महिला की जान चली गई। यह घटना महिला कॉलेज रोड स्थित एक नर्सिंग होम की बताई जा रही है। महिला की मौत के बाद उसके परिजनों ने नर्सिंग होम में जनकर हंगामा किया और एक कर्मचारी के साथ मारपीट भी की। बताया जा रहा है कि इस हंगामे के बीच डॉक्टर और स्टाफ वहाँ से फरार हो गया।


गलत इंजेक्शनलगाने से बिगड़ी तबियत, फिर मौत 

वहीं, परिवार के सदस्यों ने नर्सिंग होम के डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, नगर थाना क्षेत्र के महमूद चौक पूरब टोला निवासी मोहम्मद सज्जाद की पत्नी तमन्ना खातून को प्रसव पीड़ा के बाद नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। मृतका के परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर की गैरमौजूदगी में नर्सिंग होम संचालक के कहने पर वहां के एक कर्मचारी ने मृतका तमन्ना को कुछ इंजेक्शन दिए थे। इससे तमन्ना की तबीयत बिगड़ गई और कुछ समय बाद उसकी जान चली गई।


बिना डिग्री वाले डॉक्टर करते हैं मरीजों का इलाज

परिजनों का आरोप है कि तमन्ना को इंजेक्शन लगाने वाली नर्सिंग होम स्टाफ के पास डॉक्टर या नर्सिंग की डिग्री नहीं थी। ऐसे में अब अस्पताल पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। बता दें कि, इस नर्सिंग होम से पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। लोगों का कहना है कि जब नर्सिंग होम में डॉक्टर नहीं है तो बिना डिग्री के कर्मचारी ही मरीज का इलाज करते हैं। वहीं, बिना डिग्री के स्वास्थ्य कर्मियों ने भी माना कि नर्सिंग होम संचालक के बोलने पर पीड़िता को कई इंजेक्शन दिए गए। महिला की तबीयत बिगड़ने लगी तो उसे कहीं और रेफर करने के लिए कहा गया। लेकिन इससे पहले महिला की मौत हो गई। 


इस घटना की शिकायत पर नगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया। एसएचओ ने बताया कि मृतका के परिजनों की ओर से अभी तक कोई लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। लिखित आवेदन मिलने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America