Pakistan में हुई इमरान के कोर्ट मार्शल की तैयारी, पूर्व प्रधानमंत्री ने किया बड़ा खुलासा

By अभिनय आकाश | Jun 09, 2023

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि देश की सर्वशक्तिशाली सेना द्वारा नौ मई की हिंसा के मास्टरमाइंड और योजनाकारों पर सैन्य अदालतों में मुकदमा चलाने का संकल्प लेने के बाद उनके कोर्ट मार्शल के लिए मंच तैयार कर दिया गया है। उनकी यह टिप्पणी आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह द्वारा खान पर 9 मई को भ्रष्टाचार के एक मामले में उनकी गिरफ्तारी के बाद भड़की देशव्यापी हिंसा की योजना बनाने का आरोप लगाने के एक दिन बाद आई है।

इसे भी पढ़ें: मोदी के अमेरिकी दौरे से पहले कैसे शुरू हुई पाकिस्तान की उल्टी गिनती, पैसे के लिए कर दिया ये काम

70 वर्षीय पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख ने दो याचिकाओं और आठ नई जमानत याचिकाओं सहित 10 अलग-अलग मामलों के संबंध में गुरुवार को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) के सामने पेश होने के बाद पत्रकारों से बात की। जानता था कि एक सैन्य अदालत द्वारा उसकी कोशिश की जाएगी। उन्होंने सैन्य अदालत में एक नागरिक के मुकदमे को पाकिस्तान में लोकतंत्र का अंत और न्याय का अंत करार दिया।

इसे भी पढ़ें: Champions Trophy और T20 World Cup को लेकर PCB को लगा बड़ा झटका, ICC ने लिया इस कारण लिया संज्ञान

खान ने कहा कि वे जानते थे कि मेरे खिलाफ दर्ज 150 से अधिक मामले निराधार हैं और इन फर्जी मामलों में मेरे दोषी ठहराए जाने की कोई संभावना नहीं है, इसलिए उन्होंने सैन्य अदालत में मेरा मुकदमा चलाने का फैसला किया है। पाकिस्तान की शक्तिशाली सेना ने बुधवार को राज्य के खिलाफ नफरत से भरे और राजनीतिक रूप से प्रेरित विद्रोह करने वाले योजनाकारों और मास्टरमाइंड के चारों ओर कानून का फंदा कसने का संकल्प लिया। 

प्रमुख खबरें

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए

Odisha के मुख्यमंत्री पटनायक ने चुनावी हलफनामे में 71 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की