इमरान समर्थकों को सबक सिखाने की तैयारी, पंजाब CM बोले- हाथ उठे तो वो हाथ ही तोड़ दिए जाएंगे

By अभिनय आकाश | Mar 20, 2023

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के हिंसक समर्थकों पर पुलिस-रेंजर्स ने सख्ती की तैयारी कर ली है। ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी ने सोमवार को फिर से 'हमला' होने पर पुलिस को 'फ्री हैंड' दिया और पिछले सप्ताह जमान पार्क में हुई अराजकता पर एक संयुक्त जांच दल (जेआईटी) के गठन की घोषणा की। लाहौर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करते हुए, प्रांतीय सरकार ने पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) को घटना के सभी विवरण भेजने का फैसला किया है।

इसे भी पढ़ें: Swara Bhasker Wedding | किसी भारतीय ने नहीं बल्कि पाकिस्तानी डिजाइनर ने डिजाइन किया है स्वरा भास्कर का वेडिंग लंहगा

नकवी ने कहा कि यह बताना जरूरी है कि प्रांत में राज्य और शासन मौजूद है। उन्होंने कहा, "दो दिन पहले सड़क को साफ करने के लिए ऑपरेशन किया गया था क्योंकि सड़कों को स्थायी रूप से बंद नहीं रखा जा सकता है। उन्होंने आगे कहा कि पुलिस और रेंजर्स "पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान के घर के गेट पर पहुंच गए थे, लेकिन उन्हें दो बार वापस बुला लिया गया क्योंकि सरकार कोई रक्तपात नहीं चाहती थी। नकवी ने यह भी कहा कि बल के एक संभ्रांत वाहन को रोका गया और नहर में फेंक दिया गया।

इसे भी पढ़ें: Imran Khan के भतीजे बैरिस्टर हसन नियाजी को किया गया गिरफ्तार, पत्नी को पूछताछ के लिए समन

 ट्रिब्यून की खबर के अनुसार नकवी ने कहा कि यदि एक पुलिस वाहन को नहर में फेंक दिया जाता है, तो राज्य की हुकूमत चुप नहीं बैठेगी। अब उन पर हमले के लिए कोई हाथ उठा तो वो हाथ ही तोड़ दिया जाएगा ट्रिब्यून ने बताया कि कार्यवाहक मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि महानिरीक्षक (आईजी) को उचित कदम उठाने का पूरा अधिकार दिया गया है, साथ ही रेंजरों का कार्यकाल भी बढ़ा दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि ज़मान पार्क ऑपरेशन के दौरान जो कुछ भी हुआ वह राजनीतिक कार्यकर्ताओं द्वारा नहीं किया गया था, यह कहते हुए कि "हर कोई जानता है कि वे कौन थे"।

प्रमुख खबरें

Egypt के Pyramid के पास रेगिस्तान में मिली Nile नदी की पुरानी शाखा, हैरान हुए वैज्ञानिक भी

अफगानिस्तान में भारी बारिश के चलते बाढ़ में कम से कम 50 लोगों की मौत

Delhi High Court ने Jackie Shroff के व्यक्तित्व अधिकारों की रक्षा की, संस्थाओं को अभिनेता के नाम, आवाज का उपयोग करने से रोका

Maddock Films के रोमांटिक ड्रामा के लिए Siddharth Malhotra और Kriti Sanon एक साथ आए?