चीन के राष्ट्रपति ने कहा, व्यापार करार चाहते हैं, पर ‘संघर्ष’ के लिए भी तैयार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 22, 2019

बीजिंग। चीन ने कहा है कि वह अमेरिका के साथ व्यापार करार के लिए काम करना चाहता है लेकिन किसी तरह का ‘संघर्ष’ करने को भी तैयार है। चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने अमेरिका के व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल से कहा कि व्यापार वार्ता को लेकर चीन का रुख सकारात्मक है। शी ने कहा कि जैसा हम हमेशा कहते रहे हैं कि चीन व्यापार युद्ध शुरू नहीं करना चाहता है लेकिन वह इससे घबराता भी नहीं है। जब जरूरत होगी तो हम जवाबी प्रतिक्रिया देंगे, लेकिन अभी सक्रिय तरीके से व्यापार करार के लिए प्रयास कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: चीन ने अपनी इकोनॉमी के अनुमान को 2.1 प्रतिशत बढ़ाया

शी ने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि हम परस्पर सम्मान और समानता के आधार पर पहले चरण के करार पर काम कर रहे हैं। ब्लूमबर्ग न्यू इकनॉमी फोरम के प्रतिनिधिमंडल में अमेरिका के पूर्व विदेश मंत्री हेनरी किसिंगर, पूर्व वित्त मंत्री हैंक पॉलसन, पूर्व व्यापार प्रतिनिधि माइक फ्रोमैन और अन्य लोग शामिल थे। प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत में शी ने इस बात पर जोर दिया कि किसी तरह के करार के लिए परस्पर सम्मान और समानता सबसे जरूरी है। 

प्रमुख खबरें

अमेरिका में स्कूल के पास हथियारबंद व्यक्ति की मौजूदगी की सूचना के बाद पुलिस ने छात्र को गोली मारी

क्रिकेट में तूफान मचाने के बाद अब बॉलीवुड डेब्यू करेंगे आंद्रे रसेल, अविका गोर के साथ लगाएं ठुमके

2024 का चुनाव एंबिशन के लिए नहीं, मोदी के लिए मिशन है, प्रधानमंत्री बोले- वो कहते हैं खत्म किया आर्टिकल 370 फिर से लागू करेंगे

Mamata Banerjee को पहले से ही थी शिक्षक भर्ती घोटाले की जानकारी, TMC के पूर्व महासचिव कुणाल घोष ने किया बड़ा दावा