FIFA: जापान फुटबॉल संघ के अध्यक्ष ने आलोचकों पर साधा निशाना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 05, 2018

नरिता। जापान के फुटबाल प्रमुख कोजो ताशिमा ने विश्व कप से टीम के लौटने के बाद आज राष्ट्रीय टीम के आलोचकों पर निशाना साधा और पुष्टि की कि वह नये कोच की तलाश कर रहे हैं। जेएफए अध्यक्ष कोजो ताशिमा ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि रूस में चल रहे विश्व कप में टीम को नाकआउट में जगह दिलाने वाले कामचलाऊ प्रमुख अकिरा निशिनो अपने पद पर बकरार नहीं रहेंगे।

सैकड़ों प्रशंसकों ने स्वदेश लौटने पर टीम का स्वागत किया और इस दौरान ताशिमा ने कमेंटेटरों की निशाना साधा जिन्होंने पोलैंड के खिलाफ अंतिम ग्रुप मैच में टीम की रणनीति पर सवाल उठाए थे। निशिनो के निर्देश पर जापान के खिलाड़ी 0-1 से पिछड़ने के बावजूद समय खराब कर रहे थे क्योंकि उन्हें पता था कि अगर सेनेगल की टीम कोलंबिया के खिलाफ बराबरी हासिल नहीं करती या उनकी टीम को दो और पीले कार्ड नहीं दिखाए जाते तो जापान नाकआउट के लिए क्वालीफाई कर लेगा। 

ताशिमा ने कहा कि मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने कहा कि वे जापान से नफरत करते हैं या अब जापान का समर्थन नहीं करते। उन्होंने कहा, ‘हमारी टीम में रुचि दिखाने के लिए धन्यवाद। सकारात्मक और नकारात्मक पक्ष होते हैं लेकिन यह सब जापान में फुटबाल संस्कृति का हिस्सा है।’ ताशिमा ने कहा, ‘मैंने निशिनो को एक छोटा सा करिश्मा करने को कहा था इसलिए मुझे टीम के प्रयास पर गर्व है। लेकिन मैं उन्हें रुकने के लिए मनाने का प्रयास नहीं करूंगा।’

 

जेएफए के पूर्व तकनीकी निदेशक निशिनो के पद की दौड़ से हटने के बाद जर्मनी के पूर्व कोच जुएर्गन क्लिन्समैन को कोच पद का दावेदार माना जा रहा है। आर्सेनल के पूर्व मैनेजर आर्सीन वेंगर भी दौड़ में शामिल हैं।

प्रमुख खबरें

Surya Tilak: मध्य प्रदेश के इस मंदिर में रोजाना होता है श्रीराम का सूर्य तिलक, सदियों से चली आ रही ये परंपरा

Kanguva Box Office Prediction | बाहुबली, पुष्पा और केजीएफ जैसी बड़ी फिल्मों को मात देगी एक्शन मूवी कांगुवा? हॉलीवुड के विजुअल एक्सपीरियंस का मिलेगा अनुभव

चरणजीत सिंह चन्नी ने स्टंटबाजी वाले बयान पर दी सफाई, कहा- सशस्त्र बलों के जवानों पर हमें गर्व है

राहुल गांधी राय बरेली और अखिलेश यादव कन्नौज सीट से चुनाव हारेंगे : Keshav Prasad Maurya