राष्ट्रपति ट्रंप को भाया फिल्म ''शुभ मंगल ज्यादा सावधान'', Tweet कर कही ये बात

By निधि अविनाश | Feb 22, 2020

नई दिल्ली। भारत में दो चीजें अभी बहुत चर्चा में चल रही हैं। एक तो भारत दौरे पर आ रहे अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और दूसरा 21 फरवरी को रिलीज हुई फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान। अब आप सोच रहे होंगे कि डॉनल्ड ट्रंप का आयुष्मान खुराना की फिल्म से क्या कनेक्शन? आयुष्मान खुराना अपनी शानदार एक्टिंग और यूनिक सब्जेक्ट पर फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं। 21 फरवरी को उनकी एक और फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान सभी सिनेमाघरों में रिलीज हुई, यह फिल्म समलैंगिक कम्युनिटी पर आधारित है।

इतने सीरीयस टॉपिक को कॉमेडी के साथ प्रदर्शित करने का सारा क्रेडिट बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना को जाता है। इस फिल्म ने गे कपल के प्यार के संघर्ष को बखूबी दर्शाया है। आयुष्मान खुराना के अलावा इस फिल्म में गजराज राव, नीना गुप्ता और TVF के एक्टर जीतू लीड रोल में हैं। इस फिल्म को काफी शाबाशियां भी मिली। बॉलीवु़ड ने भी इस फिल्म की काफी तारीफ की है। लीक से हटकर विषय चुनने वाले आयुष्मान खुराना की इस फिल्म की अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने भी काफी तारीफ की है। 

इसे भी पढ़ें: भारत के साथ व्यापार समझौता अभी तय नहीं हुआ है: अमेरिका

बता दें कि LGBTQ समुदाय के अधिकारों के लिए काम करने वाले ब्रिटिश एक्टिविस्ट Peter Tatchell ने आयुष्मान खुराना की फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान को लेकर एक ट्वीट किया था जिसमें वह इस फिल्म की काफी तारीफ करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत में होमोसेक्सुयेलिटि को कानूनी मान्यता देने के बाद गे रोमेंस पर बेस्ड इस बॉलीवुड फिल्म से रूढ़िवादियों की सोच बदलने की उम्मीद है। हुर्रे! कुछ देर बाद डॉनल्ड ट्रंप ने एक्टिविस्ट Peter Tatchell के ट्वीट को री-ट्वीट किया और लिखा ग्रेट यानि शानदार। 

 

क्या ट्रंप का यह ट्वीट था PR स्टंट?

एक्टिविस्ट Peter Tatchell के ट्वीट को री-ट्वीट कर ट्रंप का शानदार लिखना काफी सवाल खड़े कर रहा है। बता दें कि डॉनल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे है। उनके स्वागत के लिए भारत जोरे-शोरों से तैयारियां कर रहा है। भारत दौरे पर आने से पहले ट्रंप ने भी ट्वीट कर अपनी उत्सुकता जाहिर की है और वह आजकल भारत के बारे में भी काफी बातें करते नजर आ रहे हैं। ऐसा ही कुछ उन्होंने गे रोमेंस पर बनी बॉलीवुड फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान पर अपनी प्रतिक्रिया देकर किया। उनके इस ट्वीट को खुद एक्टिविस्ट Peter Tatchell ने कोट करते हुए लिखा कि मैं उम्मीद करता हूं कि LGBT+ समुदाय के अधिकारों के लिए प्रेसिडेंट ट्रंप वाकई में गंभीर हैं और ये सिर्फ एक PR स्टंट नहीं है।

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Elections 2024: पहले चार चरणों में 66.95 प्रतिशत हुई वोटिंग, चुनाव आयोग ने दी बड़ी जानकारी

Health Tips: हाई बीपी की समस्या हो सकती है जानलेवा, इन घरेलू उपायों से करें कंट्रोल

निर्वाचन आयोग ने चुनाव बाद हिंसा को लेकर आंध्र के मुख्य सचिव और डीजीपी को तलब किया

Paris Olympics 2024: शरत, मनिका बत्रा ओलंपिक टीम डेब्यू में भारत का नेतृत्व करेंगे