बेंजामिन नेतन्याहू पांचवी बार इजरायल के बनेंगे प्रधानमंत्री

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 10, 2019

यरूशलम। इजराइल में हुये आम चुनाव में बेंजामिन नेतन्याहू पांचवी बार देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं। चुनाव परिणाम आने वाले हैं जिनमें बुधवार को उनकी दक्षिणपंथी पार्टी लिकुड और अन्य राष्ट्रवादी और धार्मिक पार्टियों को संसद में पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है। चुनाव परिणाम ने इजराइल के दक्षिणपंथ की ओर लगातार झुकाव को प्रदर्शित किया है और इजरायल-फलस्तीनी संघर्ष का बातचीत के जरिए समाधान की उम्मीदों की तस्वीर धुंधली की है।

इसे भी पढ़ें: वेनेजुएला के सांसदों ने विपक्ष के नेता को मिली छूट वापस ली

फिर से चुने जाने से नेतन्याहू को एक महत्वपूर्ण मजबूती मिलेगी। अभी तक 97.4 प्रतिशत मतों की गिनती हुई है जिसमें लिकुड और इसके पारंपरिक राजनीतिक सहयोगियों को संसद में 55 के मुकाबले 65 सीटों से बहुमत मिल रहा है।

इसे भी पढ़ें: वेनेजुएला में बिजली संकट के कारण ठम हो रहा है काम-काज, स्कूली छुट्टियां बढ़ी

कुछ छोटे दल अभी भी अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं। ऐसे में संसद का अंतिम स्वरूप अभी तय नहीं हुआ है। किसी भी सूरत में देश में अब एक सत्तारूढ़ गठबंधन की सरकार बनाने को लेकर कुछ दिनों तक राजनीतिक वार्ताओं का दौर चलेगा। हालांकि, किसी भी परिदृश्य में नेतन्याहू बड़े विजेता बन कर उभरे हैं।

प्रमुख खबरें

Loksabha Election 2024| तीसरे चरण के लिए मतदान जारी, 12 राज्यों की इन सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेगी जनता

MI vs SRH IPL 2024: सूर्या की आक्रामक शतकीय पारी से मुंबई ने सनराइजर्स को सात विकेट से हराया

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut