वेनेजुएला के सांसदों ने विपक्ष के नेता को मिली छूट वापस ली

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 3 2019 1:13PM
वेनेजुएला के सांसदों ने विपक्ष के नेता को मिली छूट वापस ली
Image Source: Google

महीने भर लंबी बिजली आपूर्ति समस्या के कारण उत्पन्न सामाजिक अशांति की पृष्ठभूमि में गुइदो ने राष्ट्रपित मादुरो की सरकार को सत्ता से बाहर करने के लिए अंतरराष्ट्रीय अभियान शुरू किया था।

काराकस। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के वफादार सांसदों ने विपक्ष के नेता जुआन गुइदो को मिली छूट वापस लेते हुए उनके खिलाफ मुकदमा चलाने और उनकी संभावित गिरफ्तारी का रास्ता साफ कर दिया है। गुइदो को खुद को अंतरिम राष्ट्रपति घोषित करने के दौरान संविधान का कथित उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया जा सकता है। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि मादुरो सरकार 35 वर्षीय गुइदो के खिलाफ कार्रवाई करेगी या नहीं।

इसे भी पढ़ें: चीन का अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के मुद्दे पर सकारात्मक प्रगति का दावा

महीने भर लंबी बिजली आपूर्ति समस्या के कारण उत्पन्न सामाजिक अशांति की पृष्ठभूमि में गुइदो ने राष्ट्रपित मादुरो की सरकार को सत्ता से बाहर करने के लिए अंतरराष्ट्रीय अभियान शुरू किया था। गुइदो ने जनवरी में खुद को वेनेजुएला का राष्ट्रपति घोषित कर मादुरो को सत्ता से बाहर करने की शपथ ली थी। हालांकि मादुरो अब तक गुइदो को जेल भेजने से बचते रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: मसूद अजहर को ‘वैश्विक आतंकवादी’ घोषित करने पर UNSC में होगा फैसला, चीन पर नजर



गुइदो को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्ंरप सहित करीब 50 देशों ने वेनेजुएला का जायज नेता करार दिया था। मंगलवार रात सर्वसम्मति से हुए मतदान में सोशलिस्ट पार्टी के नेता डायोसडाडो काबेलो ने विपक्ष के नेता पर विदेशी आक्रामण को निमंत्रण देने और गृह युद्ध भड़काने का आरोप लगाया।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story