प्रधानमंत्री के फिटनेस वीडियो पर कोई खर्च नहीं हुआ: पीएमओ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 21, 2018

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक आरटीआई अर्जी के जवाब में कहा है कि जून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फिटनेस वीडियो बनाने में कोई खर्च नहीं आया था। योग दिवस के एक हफ्ते पहले 13 जून को प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर अपना फिटनेस वीडियो पोस्ट किया था जिसमें वह एक चट्टान पर पीठ के बल व्यायाम करते, नंगे पांव टहलते हुए और योग करते हुए दिख रहे थे। उन्होंने काले रंग की जॉगिंग पोशाक पहन रखी थी। प्रधानमंत्री ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की एक फिटनेस चुनौती स्वीकार करने के कुछ दिनों बाद यह वीडियो जारी किया था। 

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने आरोप लगाया था कि इस वीडियो को बनाने के लिए 35 लाख रूपया खर्च किया गया लेकिन इस दावे को सरकार ने खारिज कर दिया। पीएमओ ने सूचना का अधिकार (आरटीआई) कानून के तहत दी गई एक अर्जी के जवाब में कहा है, ‘‘श्री नरेंद्र मोदी ने जो वीडियो पोस्ट किया था उसे बनाने में कोई खर्च नहीं आया था। वीडियो प्रधानमंत्री आवास में बनाया गया था।’’

इसने कहा है कि वीडियोग्राफी पीएमओ के कैमरामैन ने की थी और वीडियो के लिए कुछ भी खरीदना नहीं पड़ा था। ।

 

इस वीडियो में प्रधानमंत्री व्यायाम और योग करते दिख रहे थे, वह काले रंग की एक जॉगिंग पोशाक पहने हुए थे। वह एक संकरे, वृत्ताकार पथ पर टहलने के दौरान खुद को संतुलित करते भी दिख रहे थे। गौरतलब है कि योग दिवस समारोहों से पहले ‘‘हम फिट तो इंडिया फिट’’ अभियान शुरू किया गया था तथा खेल मंत्री राज्यवर्द्धन राठौड़ ने कहा था कि इसके लिए प्रेरणा स्रोत मोदी हैं।

प्रमुख खबरें

Rajasthan: पुष्कर घूमने आये विदेशी पर्यटक की उपचार के दौरान मौत

Amit Shah मेरे खिलाफ चुनाव लड़ें, अगर हार गया तो राजनीति छोड़ दूंगा : Abhishek Banerjee

अदालत ने जेल में बंद पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की जमानत याचिका खारिज की

Chinese Astronauts छह महीने तक अंतरिक्ष में रहने के बाद धरती पर लौटे