Congress on Maharaja Remark | प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी के शब्दों को 'दुर्भावनापूर्ण ढंग से तोड़-मरोड़कर पेश' किया, 'महाराजा' टिप्पणी पर कांग्रेस की सफाई

By रेनू तिवारी | Apr 29, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांप्रदायिक पूर्वाग्रहों और भावनाओं को भड़काने के लिए पार्टी नेता राहुल गांधी के हर बयान को 'दुर्भावनापूर्ण तरीके से तोड़-मरोड़कर पेश' किया है। इससे पहले आज, कर्नाटक में एक चुनावी रैली में, पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर भारत में राजाओं और महाराजाओं का अपमान करने लेकिन सुल्तानों, नवाबों, निज़ामों और बादशाहों द्वारा किए गए अत्याचारों पर चुप रहने का आरोप लगाया। वह राजाओं और महाराजाओं के शासन पर राहुल गांधी के हालिया बयानों का जिक्र कर रहे थे।


पीएम मोदी की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि प्रधानमंत्री के अभियान भाषण "शर्मनाक" हैं और वह "दयनीय होने से कहीं आगे निकल गए हैं"।


जयराम रमेश ने एक्स पर कहा "वह (पीएम मोदी) सांप्रदायिक पूर्वाग्रहों और भावनाओं को भड़काने, उकसाने और भड़काने के लिए दुर्भावनापूर्ण और शरारती तरीके से राहुल गांधी के हर बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश करते हैं। उनका बाहर जाना अपरिहार्य है और इसका एहसास उन्हें और अधिक हताश कर रहा है। उनके अभियान भाषण वास्तव में शर्मनाक हैं।"

 

इसे भी पढ़ें: Chhattisgarh: सड़क दुर्घटना में आठ लोगों की मौत, 23 अन्य घायल


हाल ही में एक रैली के दौरान कांग्रेस नेता ने कहा, ''यह राजाओं और महाराजाओं का शासन था, वे जो चाहें कर सकते थे, अगर उन्हें किसी की जमीन चाहिए तो वे उसे छीन लेते थे, कांग्रेस पार्टी और हमारे कार्यकर्ताओं के साथ देश के लोगों ने आज़ादी हासिल की, लोकतंत्र लाया और देश का संविधान बदल दिया।”


बयान पर राहुल गांधी पर हमला करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस के शहजादे (राजकुमार) के बयान जानबूझकर थे, वोट बैंक की राजनीति और तुष्टीकरण के उद्देश्य से थे... शहजादे ने राजाओं, महाराजाओं के बारे में बुरा बोला लेकिन 'अत्याचार' को लेकर शहजादे का मुंह बंद था 'भारत के इतिहास में नवाबों, निज़ामों, सुल्तानों और बादशाहों ने जो अपराध किए, उन पर उनका मुँह बंद था, लेकिन राजाओं, महाराजाओं के बारे में वह बुरा बोलते हैं और उनका अपमान करते हैं।'

 

इसे भी पढ़ें: Air Force ने गंभीर रूप से बीमार दो मरीजों को हवाई मार्ग के जरिए लेह से चंडीगढ़ पहुंचाया


कांग्रेस नेता ने "उन पर (राजाओं और महाराजाओं पर) लोगों और गरीबों की जमीन और संपत्तियों को हड़पने का आरोप लगाया है... कांग्रेस के शहजादा ने छत्रपति शिवाजी महाराज और कित्तूर रानी चेन्नम्मा जैसी महान हस्तियों का अपमान किया है, जिनका प्रशासन और देशभक्ति हमें आज भी प्रेरित करती है" , प्रधान मंत्री ने कहा।


उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की 'तुष्टिकरण की मानसिकता' खुलकर सामने आ गई है और यह उनके घोषणापत्र में भी झलकता है।

प्रमुख खबरें

Karnataka में कथित तौर पर प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर युवती की चाकू मारकर हत्या

Congress मुसलमानों की तरफदारी करती है, Modi किसी से भेदभाव नहीं करते : Giriraj Singh

प्रधानमंत्री सिर्फ मंदिर-मस्जिद के बारे में बात करते हैं, महंगाई पर चुप रहते हैं: Tejashwi

छोटे हथियारों की निर्माण इकाई स्थापित करने के लिए India से बातचीत जारी : Sri Lanka के विदेश मंत्री