करतारपुर पर अपने बयान से प्रधानमंत्री ने सरदार पटेल पर सवाल उठाया: राहुल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 05, 2018

नयी दिल्ली। देश के बंटवारे के समय ‘‘कांग्रेस की गलतियों के कारण’’ करतारपुर साहिब के पाकिस्तानी क्षेत्र में चले जाने संबंधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को उन पर पलटवार किया और आरोप लगाया कि इस टिप्पणी के जरिए मोदी ने सरदार पटेल पर सवाल उठाया है। उन्होंने यह भी दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी खुद को ऊपर दिखाने के लिए महात्मा गांधी और सरदार पटेल सहित सभी महान हस्तियों को नीचे दिखा सकते हैं।

 

गांधी ने फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘‘अब प्रधानमंत्री मोदी सरदार पटेल पर सवाल उठा रहे हैं कि उस समय के नेताओं की सूझ बूझ की कमी के कारण करतारपुर पाकिस्तान चला गया। जो मोदीजी के मन में है वह आखिर में उनकी जुबां पर आ ही गया कि वह खुद को ऊपर साबित करने के लिए पटेल,गांधी सहित सबको नीचे दिखा सकते हैं।’’

 

यह भी पढ़ें: जाति-धर्म की राजनीति को कांग्रेस ने बढ़ाया आगे, शाह ने कहा- बनेगी BJP की सरकार

 

गौरतलब है कि पिछले दिनों राजस्थान में एक चुनावी जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने करतारपुर साहिब का उल्लेख करते हुए कहा था कि विभाजन के वक्त अगर कांग्रेस के नेताओं ने 'समझदारी, संवेदनशीलता और गंभीरता' दिखाई होती तो करतारपुर कभी भारत से अलग होकर पाकिस्तान में जाता ही नहीं। 

 

 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana