प्रिंस चार्ल्स की कोरोना संक्रमण जांच की खास वजह थी : शीर्ष चिकित्सा अधिकारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 26, 2020

लंदन। स्कॉटलैंड की मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि प्रिंस चार्ल्स की कोरोना वायरस संक्रमण की जांच की खास वजहें थी। एक दिन पहले ही प्रिंस चार्ल्स के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी थी। चार्ल्स अभी स्कॉटलैंड के एबरडीनशायर में पृथकहैं। इस बीच यह सवाल उठाए गए हैं कि उनकी जांच ‘‘एनएचएस ग्रैम्पियन’’ से क्यों करायी गयी। बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार मुख्य चिकित्सा अधिकारीकैथरीन कैल्डरवुड ने कहा कि चार्ल्स की जांच क्लीनिकलकारणों के लिए करायी गयी थी।

 

इसे भी पढ़ें: कोविड-19: ऋतिक रोशन, महेश बाबू, कपिल शर्मा समेत कई हस्तियों ने मदद के लिए बढ़ाया हाथ

ब्रिटिश शाही निवास क्लेरेंस हाउस ने बुधवार को घोषणा की कि वेल्स के राजकुमार के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी है। क्लेरेंस हाउस ने कहा कि दंपत्ति परीक्षण के लिए आवश्यक मानदंडों को पूरा कर रहे थे। लेकिन राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा स्कॉटलैंड की वेबसाइट के अनुसार आम तौर पर लोगों का केवल तभी परीक्षण किया जाता है यदि किसी गंभीर बीमारी के कारण अस्पताल में भर्ती करने की आवश्यकता होती है।

 

इसे भी पढ़ें: स्थिति सामान्य होने दें, फिर आईपीएल पर बात कर सकते हैं: रोहित

 

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस बात पर भी सवाल उठाए गए हैं कि चार्ल्स को स्कॉटलैंड की यात्रा करने की अनुमति क्यों दी गई जब उनमें इसके हल्के लक्षण दिख रहे थे। इस बीच लोगों से आग्रह किया गया है कि वे पृथक रहने के लिए स्कॉटलैंड के दूरदराज के हिस्सों में अपने दूसरे घरों या छुट्टी के अवसरों का उपयोग नहीं करें क्योंकि इससे स्थानीय स्वास्थ्य सेवाओं पर अतिरिक्त दबाव पड़ सकता है।

प्रमुख खबरें

Rajasthan Highway Accident | सड़कों पर ट्रकों की दादागिरी! राजस्थान हाईवे पर गलत यू-टर्न ले रहे ट्रक में घुसी कार, 6 लोगों की मौके पर ही मौत

बेटा हुआ था शहीद, पिता ने जनजातीय छात्रों को सुनाई वीरता गाथा

Haryana Political Crisis: अगर अविश्वास प्रस्ताव लाया गया तो जेजेपी भाजपा सरकार के खिलाफ वोट करेगी, दुष्यंत चौटाला का ऐलान!!

Lok Sabha Elections 2024: अडानी-अंबानी से कांग्रेस को मिला कितना काला धन, क्यों गाली देना बंद कर दिया? पीएम मोदी ने तेलंगाना में कांग्रेस से पूछा सवाल