Priyanka Chopra ने शेयर किए Turkey-Syria Earthquake की दिल दहला देने वाली तस्वीरें, लोगों से की मदद की गुहार

By रेनू तिवारी | Feb 14, 2023

तुर्की और सीरिया सबसे घातक भूकंपों से प्रभावित हुए हैं। हजारों लोगों की जान चली गयी और कई अभी भी मलबे से बाहर निकलने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। बचाव अभियान जारी है और दिल दहला देने वाले दृश्य सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। हाल ही में प्रियंका चोपड़ा ने भी एक ऐसी वीडियो अपने सोशल मीडिया पर शेयर की है जो दिल को तोड़ने वाली हैं। इस वीडियो के साथ ही उन्होंने  तुर्की और सीरिया में प्रभावित लोगों को मदद भेजने का अनुरोध किया। उन्होंने प्रकृति के प्रकोप के बारे में बात करते हुए एक लंबा नोट लिखा और उन संगठनों का विवरण भी साझा किया जो प्रभावित लोगों की मदद के लिए जमीन पर काम कर रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: शाहरुख खान और सलमान खान की अनदेखी तस्वीर वायरल, बताइए कब की है ये फोटो?


साझा की गई तस्वीरों और वीडियो में बचाव कर्मियों को एक 3 महीने के बच्चे को बचाते हुए देखा जा सकता है। दूसरे में एक व्यक्ति मलबे के नीचे अपने परिवार को खोज रहा है वो जोर-जोर से इपने परिवार के सदस्यों का नाम ले रहा है। प्रियंका चोपड़ा ने पोस्ट के एक हिस्से में लिखा है, "बचाव अभियान अथक हैं, जो इस तरह के कुछ आशावादी क्षणों का कारण बनते हैं, जहां एक 3 महीने के बच्चे को मलबे से निकाला गया था। कई ऐसे हैं जो अभी भी फंसे हुए हैं, इंतजार कर रहे हैं और बचाने की उम्मीद कर रहे हैं। उनका परिवार चमत्कार के लिए प्रार्थना कर रहा हैं। यह दिल तोड़ने वाला है।" 

 

इसे भी पढ़ें: बिग बॉस 16 की मंडली फिर आयी साथ, फरहा खान ने सभी प्रतियोगियों के लिए होस्ट हाउस पार्टी, देखें वीडियो


अतीत में, राजकुमार राव, आलिया भट्ट, शिल्पा शेट्टी और अन्य कई हस्तियों ने तुर्की और सीरिया में भूकंप पर प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। कई लोगों ने स्थिति को 'विनाशकारी' बताया। प्रियंका चोपड़ा की बात करें तो जब भी कोई परोपकारी कार्य करना होता है तो वह हमेशा सबसे आगे रहती हैं। वह यूनिसेफ की गुडविल एंबेसडर भी हैं और अक्सर मदद की जरूरत वाले लोगों से मिलती नजर आती हैं। चाहे वह केन्या में कुपोषित बच्चे हों या उत्तर प्रदेश में बच्चों के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य तक पहुंच और अधिक के लिए प्रयास करना हो - प्रियंका चोपड़ा ने अपने अच्छे काम से दिल जीत लिया है।

प्रमुख खबरें

Kota: पुलिस ने लापता छात्रा का 11 दिन बाद पता लगाया, परिवार को सौंपा

Uttarakhand में ऋषिकेश के निकट पिता और पुत्र गंगा में डूबे, शव की तलाश जारी

Uma Bharti Birthday: उमा भारती ने एमपी में जमाई थीं भाजपा की जड़ें, ऐसे बनी थीं प्रदेश की पहली महिला CM

Share Market| शेयर बाजार की हुई शानदार शुरुआत, खुलते ही निफ्टी ने रचा इतिहास