Job Fairs के लगातार आयोजनों से Kashmir में बेरोजगारी की समस्या तेजी से दूर हो रही है

By नीरज कुमार दुबे | May 30, 2023

जम्मू-कश्मीर में बदले माहौल में युवाओं के लिए रोजगार के अवसर ज्यादा से ज्यादा मुहैया कराने पर जोर दिया जा रहा है। इसी कड़ी में विभिन्न जिलों में रोजगार मेलों का आयोजन किया जा रहा है। इन मेलों में तमाम विभागों और निजी कंपनियों की ओर से युवाओं का साक्षात्कार लेने के बाद हाथ के हाथ नियुक्ति पत्र भी दिये जाते हैं। जिससे युवाओं को बड़ा लाभ हो रहा है। इसी कड़ी में श्रीनगर में भी जिला रोजगार केंद्र की ओर से युवाओं के लिए एक दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन किया गया। अमर सिंह कॉलेज में लगे इस रोजगार मेले में भाग लेने के लिए बड़ी संख्या में युवक और युवतियां पहुँचे।

इसे भी पढ़ें: Mehbooba Mufti ने पहले शिव मंदिर में किया जलाभिषेक, अब माता खीर भवानी मंदिर में की पूजा-अर्चना, चल क्या रहा है?

बताया जा रहा है कि यहां आये 2500 अभ्यर्थियों में से 570 का चयन विभिन्न कंपनियों द्वारा किया गया। इसके अलावा कौशल विकास संस्थानों द्वारा कई युवाओं का चयन कौशल प्रशिक्षण के लिए भी किया गया। इस रोजगार मेले में जहां नौकरी चाहने वालों के लिए अवसर मौजूद थे तो वहीं खुद का उद्यम शुरू करने के लिए स्वरोजगार योजनाओं को प्रदर्शित करने वाले स्टॉल भी लगाये गये थे। प्रभासाक्षी संवाददाता ने इस रोजगार मेले का जायजा लिया और प्रतिभागियों से बातचीत की तो सभी ने कहा कि ऐसे रोजगार मेलों के लगातार आयोजनों से बेरोजगारी की समस्या का शीघ्र खात्मा होगा।

प्रमुख खबरें

Bihar में सड़क दुर्घटना में दो पुलिसकर्मियों की मौत, 12 से अधिक लोग घायल

Mahadev Betting App Case: मुंबई पुलिस ने अभिनेता साहिल खान को छत्तीसगढ़ से किया गिरफ्तार

Pakistan ने कर्स्टन को ODI और T20 तथा गिलेस्पी को टेस्ट का मुख्य कोच नियुक्त किया

इस तरह से Depression करें दूर, बस अपनाएं ये आसान तरीके