पश्चिम बंगाल में The Kerala Story के प्रतिबंध के खिलाफ SC पहुंचे निर्माता, राज्य में ममता बनर्जी ने फिल्म पर लगाया था बैन

By रेनू तिवारी | May 09, 2023

'द केरला स्टोरी' के निर्माताओं ने श्चिम बंगाल में फिल्म पर लगे प्रतिबंध को हटाने की मांग को लेकर उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। निर्माताओं ने अपनी दलील के माध्यम से तमिलनाडु सरकार से राज्य भर में फिल्म दिखाने वाले सिनेमाघरों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए भी कहा है।


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को "नफरत और हिंसा की किसी भी घटना" से बचने के लिए राज्य में विवादास्पद फिल्म 'द केरला स्टोरी' के प्रदर्शन पर तत्काल प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया। इसके साथ, पश्चिम बंगाल फिल्म पर प्रतिबंध लगाने वाला पहला राज्य बन गया, एक कार्रवाई जिसे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, उनकी समझ से परे था कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख की सहानुभूति आतंकवादी संगठनों के साथ थी और केरल की मासूम लड़कियों के साथ नहीं। ठाकुर ने दिल्ली के एक सिनेमा हॉल में फिल्म भी देखी। फिल्म के निर्माता विपुल शाह ने कहा कि वे टीएमसी सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।

 

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में The Kerala Story हुई टैक्स फ्री, सीएम योगी मंत्रियों के साथ फिल्म देखने की बना रहे योजना


पश्चिम बंगाल ने कहा, घृणा और हिंसा की किसी भी घटना से बचने और राज्य में शांति बनाए रखने के लिए मुख्यमंत्री ने 'द केरला स्टोरी' के प्रदर्शन पर तत्काल प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया है। प्रतिबंध का उल्लंघन करने वाले किसी भी सिनेमा हॉल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले दिन में, मुख्यमंत्री बनर्जी ने एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि 'द कश्मीर फाइल्स' समाज के एक वर्ग को अपमानित करने के लिए बनाई गई थी, जबकि 'द केरल स्टोरी' एक विकृत फिल्म थी जिसका उद्देश्य दक्षिणी राज्य को बदनाम करना था।

प्रमुख खबरें

सुप्रिया सुले बनाम सुनेत्रा पवार!! बारामती लड़ाई से पहले अजीत पवार ने भतीजे रोहित पवार का मजाक उड़ाया, जानें क्या कर दिया कमेंट

Mumbai Airport पर 8.37 करोड़ रुपये का सोना, इलेक्ट्रॉनिक सामान जब्त; 10 लोग गिरफ्तार

Israe ने ‘Al Jazeera’ को देश में अपना कामकाज बंद करने का आदेश दिया

Noida: उद्यमी संघ के अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों को जान से मारने की धमकी मिली