प्रदर्शन कर रहे जेएनयू छात्रों को पुलिस ने हटाया, दिल्ली में कई जगहों पर लगा भारी जाम

By अंकित सिंह | Nov 18, 2019

नयी दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रों के प्रदर्शन के चलते संसद के पास सोमवार को कुछ देर के लिए बंद किए गए तीन मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार अब खोल दिए गए हैं। इससे पहले जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्रों और पुलिस के बीच टकराव हुआ।

दिल्ली पुलिस पीआरओ ने कहा है कि हम छात्रों से उनकी मांगों के बारे में बात करने की कोशिश कर रहे हैं और उन्हें मना कर रहे हैं कि वे कानून अपने हाथ में न लें। लाठीचार्ज के आरोप के बारे में, हम पूछताछ करेंगे। फिलहाल पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्रों को हटा दिया, जो सफदरजंग मकबरे के पास प्रदर्शन कर रहे हैं। जेएनयू में छात्रावास शुल्क बढ़ाने को लेकर सफदरजंग मकबरे के बाहर प्रदर्शन कर रहे हजारों छात्र अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं। इस बीच पुलिस अधिकारियों ने जेएनयू छात्रसंघ के एक प्रतिनिधिमंडल को मानव संसाधन विकास मंत्रालय के सचिव से मिलवाने ले जाते हुए प्रदर्शनकारियों से वापस चले जाने की अपील की। 

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रों के प्रदर्शन के चलते दिल्ली के कई इलाकों में जाम लग गया है। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने ट्वीट किया, ‘‘उद्योग भवन, पटेल चौक और केंद्रीय सचिवालय के प्रवेश और निकास द्वार खुल गए हैं। इन सभी तीनों स्टेशनों पर ट्रेन रुक रही हैं। लोक कल्याण मार्ग स्टेशन के प्रवेश/निकास द्वार अभी बंद हैं और स्टेशन पर ट्रेन नहीं रुकेंगी।’’ संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन जेएनयू के हजारों छात्रों ने आज नारे लगाते हुए संसद भवन की तरफ कूच किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें विश्वविद्यालय परिसर के आधा किलोमीटर के दायरे में ही रोक दिया।

 

प्रमुख खबरें

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA

Jio, Airtel, Vodafone Idea 96,317 करोड़ रुपये की स्पेक्ट्रम नीलामी में भाग लेंगी