सरदार सरोवर का गेट खोलने की मांग को लेकर मेधा पाटकर निकालेंगी रैली

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 17, 2019

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को अपने 69 वें जन्मदिन के मौके पर गुजरात में सरदार सरोवर बांध पर पवित्र नर्मदा नदी की पूजा करने की खबरों के बीच नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेता मेधा पाटकर ने कहा है कि सरदार सरोवर बांध का गेट खोलने की मांग को लेकर इससे प्रभावित होने वाले लोग मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले में एक रैली निकालेंगे। नर्मदा बचाओ आंदोलनकी नेता मेधा पाटकर ने फोन पर बताया कि मोदी जी वहां जन्मदिन मनायेंगे और हम यहां बड़वानी में विरोध प्रदर्शन करेंगे।

इसे भी पढ़ें: गुजरात की ‘जीवन रेखा’ सरदार सरोवर बांध के पूरा होने के साक्षी बनेंगे पीएम मोदी

दूसरी ओर नेशनल एलायंस फॉर पीपुल्स मूवमेंट की कार्यकर्ता हिमशी सिंह ने कहा कि हम एक बड़ी रैली करने जा रहे हैं,हमारी मांग है कि बांध के गेट तुरंत खोले जाएं, क्योंकि इसके बैकवॉटर से मध्यप्रदेश के 178 गांवों में आंशिक रूप से या फिर पूरी तरह से बाढ़ आ गई है। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि मध्यप्रदेश के बड़वानी, धार, अलीराजपुर और खरगोन के जिने के 178गांवों के उचित और पूर्ण पुनर्वास के बाद ही बांध के गेट बंद किये जायें।

इसे भी पढ़ें: गुजरात: सरदार सरोवर बांध का जलस्तर 136 मीटर के पार पहुंचा, अलर्ट जारी

मध्य प्रदेश और गुजरात की सीमा पर नर्मदा नदी में सरदार सरोवर बांध बना है और इसके जलाशय का स्तर बढ़ने के कारण इसके बैकवॉटर से मध्यप्रदेश के कई गांवों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है । इसलिये एनबीए डूब प्रभावितों को राहत देने के लिये इसके गेट खोलकर जलाशय में पानी का स्तर कम करने की मांग कर रहा है।

खेल मंत्रालय ने पद्म सम्मान के लिए भेजे सिर्फ महिला खिलाड़ियों के नाम, देखें वीडियो:

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana