लोकसभा में गतिरोध बरकरार, 15वें दिन भी हंगामे की भेंट चढ़ा प्रश्नकाल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 23, 2018

नयी दिल्ली। तेलंगाना में आरक्षण से जुड़े मुद्दे पर तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस), कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड के गठन की मांग को लेकर अन्नाद्रमुक और दलितों के मुद्दे पर कांग्रेस सदस्यों के भारी हंगामे के कारण आज लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। बजट सत्र के दूसरे चरण में आज लगातार 15वें दिन भी प्रश्नकाल हंगामे की भेंट चढ़ गया।

लोकसभा की कार्यवाही आज सुबह शुरू होने पर अध्यक्ष ने सदन में स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव के शहीदी दिवस का उल्लेख किया। सदन ने स्वतंत्रता आंदोलन में शहादत देने वाले इन वीर सेनानियों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद अन्नाद्रमुक और टीआरएस के सदस्य नारेबाजी करते हुए अध्यक्ष के आसन के निकट पहुंच गए। अन्नाद्रमुक के सदस्य कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड के गठन की मांग को लेकर और टीआरएस के सदस्य तेलंगाना में आरक्षण संबंधी अपनी मांग वाली तख्तियां लेकर जोरदार नारेबाजी कर रहे थे।

कांग्रेस सदस्य भी दलितों के मुद्दे पर अपनी मांग उठा रहे थे हालांकि हंगामे में उनकी बात नहीं सुनी जा सकी। तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के सदस्यों को अपने स्थानों पर ही तख्तियां लेकर खड़े हुए देखा गया। वे आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने की मांग कर रहे हैं। राजद से निष्कासित राजेश रंजन ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने का मुद्दा उठाया।

 

हंगामा जारी रहने पर अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिये स्थगित कर दी। बजट सत्र के दूसरे चरण में पांच मार्च को आरंभ होने के बाद से लोकसभा की कार्यवाही पीएनबी धोखाधड़ी मामले, आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की मांग और तेलंगाना में आरक्षण के मुद्दे समेत कई विषयों पर रोजाना बाधित हो रही है।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज