पंजाब के सहकारिता मंत्री ने केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर विशेष सहायता की मांग की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 12, 2019

नयी दिल्ली। कृषि और पंजाब के किसानों से सम्बन्धित मसलों को लेकर पंजाब के सहकारिता मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने शुक्रवार को यहां केंद्रीय मंत्रियों नरेंद्र सिंह तोमर तथा राम विलास पासवान से मुलाकात कर पंजाब के किसानों के लिए विशेष सहायता की मांग की। सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां बयान जारी कर बताया कि रंधावा ने तोमर के साथ मुलाकात में पंजाब के सहकारी संस्थानों मार्कफेड, मिल्कफेड और शुगरफेड के कृषि और किसान कल्याण मामलों पर चर्चा की।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में ट्रेन की टक्कर से 14 लोगों की मौत, 79 घायल

पंजाब के सहकारिता मंत्री ने इस दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री से राज्य की ग्रामीण सहकारी कृषि सोसाइटियों, ख़ास कर सरहदी क्षेत्र में स्थित सोसाइटियों के लिए विशेष पैकेज की माँग की। इसके अलावा उन्होंने राज्य में पानी की बचत के लिए सिंचाई की तुपका प्रणाली लागू करने और कृषि विभिन्नता के लिए भी विशेष पैकेज की माँग की।इस पर तोमर ने उन्हें भरोसा दिलाया कि पंजाब के कृषि और किसानों के कल्याण सम्बन्धी मसले पहल के आधार पर हल किये जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: सिख्स फॉर जस्टिस संगठन क्या है? सरकार ने इसे क्यों प्रतिबंधित किया?

बाद में पंजाब सरकार के मंत्री ने पासवान से भी मुलाकात की। उन्होंने बताया कि सरहदी क्षेत्र के किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए गुरदासपुर और बटाला में आधुनिक तकनीक के शुगर कॉम्पलैक्स की स्थापना में एस.डी.एफ. द्वारा पासवान से फंड जारी करने का आग्रह किया। पंजाब सरकार की ओर से बनाये जा रहे इस काम्प्लेक्स में चीनी उत्पादनके अलावा एथनॉल, बिजली तथा सी.ए.एन.जी. के उत्पादन के लिए भी संयंत्र लगाए जा रहे हैं। इस पर पासवान ने रंधावा को हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया।

प्रमुख खबरें

Arti Singh Grand Welcome | ससुराल की दहलीज पर महरानी की तरह हुए एक्ट्रेस आरती सिंह का स्वागत, रोक नहीं पाईं आंसू, वीडियो वायरल

गोवा की दो लोकसभा सीट पर अपराह्न तीन बजे तक 61 प्रतिशत मतदान

BJP के शासन में आदर्श आचार संहिता, ‘मोदी आचार संहिता’ में तब्दील हो गई है : Mamata Banerjee

Diamond Merchant Bharat Shah ने किया दावा, फिर एक बार बनेगी Modi सरकार