Bharat Jodo Yatra के पंजाब से गुजरते ही पार्टी को लगा झटका, पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने दिया इस्तीफा, BJP में हुए शामिल

By अभिनय आकाश | Jan 18, 2023

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पंजाब से एग्जिट कर चुकी है और अभी हिमाचल प्रदेश में है। लेकिन कांग्रेस नेता के प्रदेश से गुजरते ही एक बैड इफेक्ट देखने को मिला है। पंजाब में कांग्रेस को झटका लगा है।  पंजाब कांग्रेस के नेता और पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने पार्टी छोड़ दी और पार्टी के भीतर गुटबाजी के लिए शीर्ष नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराया। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को संबोधित एक पत्र में मनप्रीत बादल ने लिखा है कि दिल्ली में एक मंडली पंजाब में मामलों को चला रही है और इससे केवल गुटबाजी बढ़ी है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है और आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए हैं। 

इसे भी पढ़ें: Bharat Jodo Yatra की कश्मीर में एंट्री से पहले कांग्रेस को लगा झटका, पार्टी प्रवक्ता ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

कांग्रेस के पूर्व नेता ने पत्र में लिखा कि कहने के लिए पर्याप्त है, जिस तरह से कांग्रेस पार्टी ने अपने मामलों का संचालन किया है और निर्णय लिया है, विशेष रूप से पंजाब के संबंध में ये निराशाजनक रहा है। कांग्रेस की पंजाब इकाई की आवाद बहुत दूर है। पहले से ही विभाजित सदन में आंतरिक असहमति को कम करने के प्रयास के बजाय, इन लोगों ने गुटबाजी को और बढ़ाने का काम किया और लगभग नीति के मामले में पार्टी के भीतर सबसे खराब तत्वों को मजबूत किया। 

इसे भी पढ़ें: बीजेपी ने कहा कि Rahul Gandhi को जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस की 'गंभीर गलतियों' का जवाब देना चाहिए

नेता ने पत्र में यह भी उल्लेख किया है कि उन्हें पंजाब कांग्रेस में बदनाम किया गया था क्योंकि वह ऐसा प्रदर्शित करने में विफल रहे जिसे केवल राजकोषीय लापरवाही के रूप में वर्णित किया जा सकता है। पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के भतीजे मनप्रीत बादल पांच बार विधायक रहे हैं और दो बार राज्य के वित्त मंत्री भी रहे। पंजाब में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से बादल की लगातार अनुपस्थिति ने पंजाब कांग्रेस के कई नेताओं को नाराज कर दिया। उनका पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग के साथ कुछ मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला