बीजेपी ने कहा कि Rahul Gandhi को जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस की 'गंभीर गलतियों' का जवाब देना चाहिए

Rahul Gandhi
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जम्मू-कश्मीर इकाई ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के केंद्र-शासित प्रदेश में दाखिल होने से पहले वहां उनकी पार्टी द्वारा की गई ‘गंभीर गलतियों’ पर जवाब देने को कहा।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जम्मू-कश्मीर इकाई ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के केंद्र-शासित प्रदेश में दाखिल होने से पहले वहां उनकी पार्टी द्वारा की गई ‘गंभीर गलतियों’ पर जवाब देने को कहा। जम्मू-कश्मीर भाजपा ने कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को ‘गुपकर गठबंधन’ का समर्थन ‘स्पष्ट रूप से इंगित करता है’ कि यह ‘भारत तोड़ो यात्रा’ है। जम्मू-कश्मीर के लिए भाजपा के मुख्य प्रवक्ता सुनील सेठी ने जम्मू में संवाददाताओं से कहा, “राहुल गांधी को जम्मू-कश्मीर में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का नेतृत्व करने से पहले केंद्र-शासित प्रदेश के संबंध में कांग्रेस द्वारा की गई गंभीर गलतियों पर जवाब देना चाहिए।”

उन्होंने दावा किया, “जून-जुलाई 1947 में जब जम्मू-कश्मीर के तत्कालीन महाराजा भारत में विलय के इच्छुक थे, तब जवाहरलाल नेहरू ने शेख अब्दुल्ला को बड़ी भूमिका देने के लिए इस ऐतिहासिक कदम का विरोध किया और जानबूझकर महाराजा को दरकिनार करने की कोशिश की।” सेठी ने कहा कि उस समय एक “अच्छा निर्णय” जम्मू-कश्मीर में बेशुमार कीमती जानों के नुकसान को रोक सकता था। उन्होंने इस मुद्दे पर राहुल गांधी से जवाब देने को कहा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़