पंजाब सरकार घर-घर पहुंचाएगी राशन----भगवंत मान

By विजयेन्दर शर्मा | Mar 28, 2022

चंडीगढ़  भगवंत मान सरकार ने पंजाब की जनता के लिए एक बड़ा ऐलान किया है. पंजाब सरकार ने ऐलान किया है कि अब पंजाब के लोगों को घर-घर राशन पहुंचाया जाएगा। भगवंत मान ने कहा कि कुछ दिनों में होम स्टेप डिलीवरी शुरू हो जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि लोगों को स्वच्छ राशन मिलेगा। अगर वे खुद डिपो से राशन लाना चाहते हैं तो उनके लिए भी विकल्प होगाला सकते हैं और शेष में कोई कमी हो तो सरकार को सूचित करें। भगवंत मान ने कहा कि लोगों को उनके घरों में खाने योग्य और स्वच्छ भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।

 

अब सरकार लोगो के घर तक पहुंचाएगी राशन। लोगों से अधिकारी फ़ोन कर पूछेगे की राशन देने किस टाइम आए। यह योजना लोगो की मर्जी पर होगी लोग ही तय करेंगे कि उनको राशन डिपो से लेना ह या घर पर ही मंगवाना हैं।

 

पंजाब में इस बार आम आदमी पार्टी ने बड़ा उलटफेर किया। 92 सीटों पर जीत हासिल कर पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाई है। कांग्रेस को सिर्फ 18 और शिरोमणि अकाली दल को तीन सीटों पर ही संतोष करना पड़ा। भाजपा के खाते में दो और बसपा को एक सीट पर जीत मिली थी।  इसके बाद 16 मार्च को भगवंत मान ने 25वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण की। वहीं, 19 मार्च को दस मंत्रियों का शपथ हुआ। मान की इस कैबिनेट में दो किसान, तीन वकील, दो डॉक्टर, एक सामाजिक कार्यकर्ता, एक इंजीनियर और एक व्यवसायी को मंत्री बनाया गया है।

प्रमुख खबरें

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए

Odisha के मुख्यमंत्री पटनायक ने चुनावी हलफनामे में 71 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की