पंजाब में शुक्रवार से लोगों को मिलेगी हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली, सीएम बोले- पूरा किया वादा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 01, 2022

चंडीगढ़।पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि उनकी सरकार राज्य के लोगों को दी गयी ‘‘गारंटी’’ पूरी कर रही है, जिसके तहत शुक्रवार से प्रत्येक घर को हर माह 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। आम आदमी पार्टी की सरकार ने पहले एलान किया था कि वह एक जुलाई से हर घर को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देगी। मान ने ट्वीट किया, ‘‘पूर्ववर्ती सरकारें चुनावों के दौरान वादे किया करती थी...वादे पूरे होने में पांच साल बीत जाते थे, लेकिन हमारी सरकार ने पंजाब के इतिहास में एक नयी मिसाल पेश की है। आज हम पंजाबियों से किए एक और वादे को पूरा करने जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: पहले नहीं हैं फडणवीस, जब शिंदे कर रहे थे CM बनने का इंतजार और कुर्सी विलास राव देशमुख को मिल गई थी

आज से पंजाब में हर परिवार को प्रति माह 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी।’’ आप ने 2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों के दौरान किए वादों में से एक वादा हर घर को प्रत्येक माह 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का भी किया था। आप नेता और राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कहा कि लोगों को नि:शुल्क बिजली देने वाला दिल्ली के बाद पंजाब दूसरा राज्य बन गया है। चड्ढा ने ट्वीट किया, ‘‘आज ऐतिहासिक दिन है, क्योंकि दिल्ली के बाद पंजाब नि:शुल्क बिजली पाने वाला दूसरा राज्य बन गया है। पंजाबियों को ‘केजरीवाल दी पहली गारंटी’ पूरी हो गयी है।’’ वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने 27 जून को आप सरकार का पहला बजट पेश करते हुए कहा था कि 300 यूनिट नि:शुल्क बिजली उपलब्ध कराने से सरकारी खजाने पर 1,800 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

प्रमुख खबरें

UP: आपसी विवाद में सगे भाई की हत्या, मामले की जांच शुरू

Ganga Saptami 2024: ग्रहदोष से छुटकारा पाने के लिए गंगा सप्तमी के दिन क्या करें और क्या न करें?

Narendra Modi In Odisha | ओडिशा में पीएम मोदी की चुनावी सभाएं, कहा- डबल इंजन सरकार का भरोसा, बीजेपी ने जो कहा वो करके दिखाया

CICSE 2024 का रिजल्ट हुआ जारी, लड़कियों ने मारी बाजी