Quad नेताओं की हिरोशिमा में बैठक होगी, व्हाइट हाउस ने की पुष्टि

By अभिनय आकाश | May 19, 2023

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापानी शहर हिरोशिमा में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस और जापान के फुमियो किशिदा के साथ तीसरी व्यक्तिगत क्वाड बैठक में भाग लेंगे। जापान जी 7 शिखर सम्मेलन की मेजबानी भी कर रहा है। बाइडेन के ऑस्ट्रेलिया दौरे को स्थगित करने के बाद हिरोशिमा में क्वाड शिखर सम्मेलन होने की बात सामने आई।

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi Exclusive: CDS Anil Chauhan की California में Quad देशों के साथ मीटिंग के बाद China के मन का डर सही साबित हो गया!

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे ने एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति बाइडेन को अपनी ऑस्ट्रेलिया यात्रा स्थगित करने के बाद क्वाड नेताओं ने सहमति व्यक्त की कि वे हिरोशिमा में अपनी शिखर बैठक करेंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि क्वाड की प्रगति को चिह्नित करने के लिए चार नेता एक साथ आ सकें। 

इसे भी पढ़ें: Japan पहुंचे PM Modi, हुआ जोरदार स्वागत, फुमियो किशिदा के निमंत्रण पर G-7 समिट में लेंगे भाग

रणनीतिक आकलन साझा करने के साथ, नेता सुरक्षित डिजिटल प्रौद्योगिकी, पनडुब्बी केबल, बुनियादी ढाँचे की क्षमता निर्माण और समुद्री डोमेन जागरूकता पर क्वाड सहयोग के नए रूपों का स्वागत करेंगे। व्हाइट हाउस के बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति बिडेन ने प्रधान मंत्री अल्बनीस, साथ ही जापान और भारत के प्रधानमंत्रियों को उनके लचीलेपन के लिए धन्यवाद दिया, और वह अपनी यात्रा को पुनर्निर्धारित करने के लिए तत्पर हैं।

प्रमुख खबरें

क्रिकेट में तूफान मचाने के बाद अब बॉलीवुड डेब्यू करेंगे आंद्रे रसेल, अविका गोर के साथ लगाएं ठुमके

2024 का चुनाव एंबिशन के लिए नहीं, मोदी के लिए मिशन है, प्रधानमंत्री बोले- वो कहते हैं खत्म किया आर्टिकल 370 फिर से लागू करेंगे

Mamata Banerjee को पहले से ही थी शिक्षक भर्ती घोटाले की जानकारी, TMC के पूर्व महासचिव कुणाल घोष ने किया बड़ा दावा

भारत में चल रहे हैं चुनाव, मोदी के एक बुलावे पर 10 देशों के नेता दिल्ली दौड़े चले आए