क्वांटिकों के निर्माताओं ने मांगी माफी, भारतीयों को लेकर दिया था ये बयान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 09, 2018

मुंबई। एबीसी स्टूडियोज ने प्रियंका चोपड़ा की टीवी सीरिज ‘क्वांटिको’ के सबसे ताजा एपिसोड में ‘ भारतीय राष्ट्रवादियों ’ को न्यूयार्क के मैनहटन में कश्मीर से जुड़े एक सम्मेलन से ठीक पहले एक आतंकी हमला करने की योजना बनाते और उसके लिए पाकिस्तान को फंसाते दिखाने के लिए माफी मांगी है। टीवी सीरिज के भारतीय प्रशंसकों ने ‘ दि ब्लड ऑफ रोमियो ’ ऐपिसोड की कड़ी आलोचना की। उन्होंने भारत को नकारात्मक रूप में दिखाने वाली कहानी का हिस्सा होने के लिए प्रियंका की भी आलोचना की।

भारतीय प्रशंसकों ने कहा कि ‘क्वांटिको’ के लेखकों ने बिना किसी व्यापक समझ के भारत-पाकिस्तान के मुद्दे को लेकर हस्तक्षेप किया। एबीसी नेटवर्क ने एक बयान में कहा, ‘एबीसी स्टूडियोज एवं ‘क्वांटिको’ के कार्यकारी निर्माता हमारे सबसे नये एपिसोड ‘द ब्लड ऑफ रोमियो’ के कारण आहत हुए हमारे प्रशंसकों से माफी मांगना चाहते हैं।’ बयान में कहा गया, ‘क्वांटिक एक काल्पनिक रचना है। कार्यक्रम में कई अलग अलग जातीयता एवं पृष्ठभूमि वाले नकारात्मक किरदार दिखाए जाते रहे हैं लेकिन इस मामले में हमने अनजाने में एक जटिल राजनीतिक मुद्दे में हस्तक्षेप किया जिसका हमें अफसोस है। हम निश्चित रूप से किसी को आहत नहीं करना चाहते थे।’

निर्माताओं ने कहा कि एपिसोड के लिए प्रियंका को दोषी नहीं ठहराया जाना चाहिए क्योंकि उनका इसपर कोई नियंत्रण नहीं था। उन्होंने कहा कि एपिसोड से काफी भावनाएं आहत हुईं जिनका निशाना गलत रूप से प्रियंका चोपड़ा बनीं जिन्होंने ना तो कार्यक्रम की रचना की, ना हीं उसे लिखा या उसका निर्देशन किया। उनकी कार्यक्रम के कलाकारों के चयन में या सीरिज में दिखायी जाने वाली कहानी में कोई भूमिका नहीं होती। 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana