राफेल नडाल की निगाहें 11वें फ्रेंच ओपन खिताब पर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 09, 2018

पेरिस। स्पेनिश स्टार राफेल नडाल ने स्वीकार किया कि 11वां फ्रेंच ओपन खिताब जीतने की उनकी इच्छा काफी प्रबल है क्योंकि वह इस बात को भी महसूस करते हैं कि उनके करियर का अंत ज्यादा दूर नहीं है। यह 32 साल का खिलाड़ी 16 मेजर खिताब अपने नाम कर चुका है और कल वह अपने 24वें ग्रैंडस्लैम फाइनल में रोलां गैरां पर डोमिनिक थिएम से भिड़ेगा जिनका यह पहला फाइनल होगा। 

अगर नडाल जीत जाते हैं तो पेरिस में यह उनका 11वां खिताब होगा और इससे वह मारग्रेट कोर्ट के इस ग्रैंडस्लैम प्रतियोगिता में सर्वकालिक जीत के रिकार्ड की बराबरी कर लेंगे। नडाल अब भी महान प्रतिद्वंद्वी रोजर फेडरर से चार मेजर खिताब पीछे चल रहे हैं, हालांकि यह स्विस स्टार उनसे चार साल बड़ा है। नडाल ने कल सेमीफाइनल में जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को 6-4, 6-1, 6-2 से हराने के बाद पेरिस में अपनी 85वीं जीत दर्ज की और उन्हें यहां केवल दो हार मिली हैं। उन्होंने कहा, ‘मेरे लिये यहां खेलने की प्रेरणा हमेशा काफी ज्यादा रहती है।’

 

उन्होंने कहा कि लेकिन मेरे लिये, मेरा मानना है कि आपके करियर में सीमित मौके होते हैं। नडाल ने कहा कि मैंने चोटों के कारण कई मौके गंवाये हैं और मैं जानता हूं कि आने वाले साल तेजी से निकल जायेंगे। इसलिये मेरे पास यहां खेलने के लिये 10 से ज्यादा मौके नहीं हैं। आंकड़े भी नडाल की चिंता को जायज ठहराते हैं क्योंकि वह कलाई और घुटने की समस्या के कारण अपने करियर में आठ ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में नहीं खेल पाये थे।

 

वह रविवार को अपना 17वां ग्रैंडस्लैम जीतने के लिये प्रेरणा से भरे हैं जहां उन्हें आस्ट्रिया के 24 वर्षीय थिएम से भिड़ना है। दोनों एक दूसरे से नौ बार एक दूसरे के आमने सामने हो चुके हैं और सभी मुकाबले क्ले कोर्ट पर ही हुए हैं। थिएम ने कहा कि मेरा सामना राफा से होगा इसलिये मेरे ऊपर दबाव बना हुआ है।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज