राफेल नडाल मैड्रिड ओपन टेनिस के अगले दौर में पहुंचे, फेरर ने लिया संन्यास

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 09, 2019

मैड्रिड। स्पेन के राफेल नडाल ने बुधवार को यहां मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट में कनाडा के युवा फेलिक्स ऑगर एलियासिमे को सीधे सेटों में हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। अपने छठे खिताब की कोशिश में जुटे नडाल को पिछले महीने मोंटे कार्लो और बार्सिलोना में हार का सामना करना पड़ा था जिसके बाद उनके पेट में समस्या हो गयी थी। लेकिन दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी ने 6-3 6-3 की जीत से शुरूआत की। अब उनका सामना अमेरिका के युवा फ्रांसेस टियाफो से होगा जबकि क्वार्टरफाइनल में उनका सामना स्टेन वावरिंका या केई निशिकोरी से हो सकता है। 

इसे भी पढ़ें: मैड्रिड ओपन टेनिस के तीसरे दौर में पहुंची गत चैम्पियन क्वितोवा

उनके हमवतन डेविड फेरर ने संन्यास से पहले अपने आखिरी टूर्नामेंट में करियर का अंतिम मैच खेला लेकिन वह इसमें एलेक्जेंडर ज्वेरेव से 4-6 1-6 से हार गये। वावरिंका और निशिकोरी गुरूवार को तीसरे दौर में एक दूसरे के सामने होंगे। निशिकोरी ने बोलिविया के क्वालीफायर हुगो डेलिन को दो घंटे से ज्यादा देर तक चले मुकाबले में 7-5 7-5 से मात दी जबकि वावरिंका ने अर्जेंटीना के गुईडो पेला को 6-3 6-4 से मात दी। 

जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को हालांकि पहले ही मैच में सर्बिया के लास्लो जेरे से हार का मुंह देखना पड़ा। वहीं महिला वर्ग में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने बेलारूस की आलियाकसांद्रा सासनोविच को 6-2 6-3 से शिकस्त देकर पहली बार इस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। दो बार की मेजर चैम्पियन का सामना अंतिम आठ में स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेनसिच से होगा जिन्होंने यूक्रेन की क्वालीफायर कटैरीना कोजलोवा को 6-0 6-2 से हराया। 

इसे भी पढ़ें: बेला तमहांकर ने महिला टेनिस चैम्पियनशिप के क्वार्टरफाइनल में किया प्रवेश

ओसाका सेमीफाइनल में दुनिया की नंबर तीन खिलाड़ी सिमोना हालेप से भिड़ सकती हैं जिन्होंने स्लोवाकिया की विक्टोरिया कुजमोवा को 44 मिनट में 6-0 6-0 से शिकस्त दी। दूसरी वरीय पेत्रा क्वितोवा ने फ्रांस की कैरोलिन गार्सिया को 6-3 6-3 से पराजित किया और अब उनका सामना नीदरलैंड की किकी बर्टन्स से होगा। 

प्रमुख खबरें

अस्थायी रूप से निलंबित किए गए Bajrang Punia, पहलवान ने दी सफाई, NADA पर लगाया ‘एक्सपायर हो चुकी किट’ देने का आरोप

भारत ने खाद्य पदार्थों में कीटनाशक अवशेषों की अधिकतम सीमा के लिए कड़े मानदंड अपनाए : सरकार

Chhattisgarh के सूरजपुर में JP Nadda ने कांग्रेस की आलोचना की, कहा- दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को पार्टी का एजेंडा

BJP की झूठी सरकार को जनता के सच्चे सवालों का सामना करना होगा, जलेसर में रैली के दौरान AKhilesh Yadav ने केंद्र पर साधा निशाना