सरकार का राफेल सौदे को पारदर्शी कहना हास्यास्पद: कांग्रेस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 21, 2019

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने राफेल मामले को लेकर सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर फिर निशाना साधा और कहा कि सरकार की ओर से इस विमान सौदे को पारदर्शी और बिचौलिए की भूमिका से मुक्त बताना ‘हास्यास्पद’ है। पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने रक्षा मंत्री के एक बयान का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि इस पूरे मामले पर पर्दा डालने के लिए रक्षा मंत्रालय का दुरुपयोग किया गया है।

इसे भी पढ़ें : जेटली ने राफेल सौदे में दाम बढ़ने की खबरों को ‘बकवास अंकगणित’ बता कर खारिज किया

शर्मा ट्वीट कर कहा कि विपक्ष ने राफेल विमान खरीद को लेकर बुनियादी सवाल उठाए हैं। इन सवालों में राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता, राष्ट्रीय विनिर्माण क्षमता को नुकसान पहुंचाने, एचएएल को प्रौद्योगिकी से उपेक्षित रखने और सरकारी खजाने को चपत लगाने से जुड़े सवाल शामिल हैं। उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री की ओर से विपक्ष के सवालों को कारपोरेट लॉबिंग करार देना आपत्तिजनक है। यह देखना दुखद है कि मामले को ढकने के लिए रक्षा मंत्रालय का दुरुपयोग किया गया और रक्षा मंत्री उस चीज का बचाव करने पर उतर आई हैं जिसका बचाव हो ही नहीं सकता।

इसे भी पढ़ें : राफेल सौदे पर दुर्भावनापूर्ण अभियान चला रही है कांग्रेस, पब्लिक सब जानती है

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘सरकार और भाजपा यह दावा हास्यास्पद है कि राफेल सौदा पारदर्शी है और इससे बिचौलियों को बाहर रखा गया। सच्चाई यह है कि यह त्रुटिपूर्ण था। यह जरूर था कि कोई बिचौलिया नहीं था, लेकिन उस वक्त क्या होगा जब प्रधानमंत्री जी खुद कारपोरेट मित्रों की तरफ से कदम उठाते हों।’ उन्होंने सवाल किया कि प्रधानमंत्री ने फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान को निजी तौर खारिज क्यों नहीं किया? इसका कोई जवाब है? 

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis