योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस से मांगा जवाब, 70 साल में अमेठी के लिए क्या किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 11, 2019

अमेठी (उप्र)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी के पास अमेठी के लिए समय नहीं है और उन्होंने अमेठी के विकास के लिए कभी प्रस्ताव नहीं दिया। योगी ने कहा,  मैंने कई बार उनसे :राहुल से: अमेठी के विकास का प्रस्ताव मांगा लेकिन नहीं दिया गया... राहुल गांधी के पास अमेठी के लिए समय नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्मृति ईरानी जब भी मेरे पास आती थीं, अमेठी के विकास के लिए ही बात करती थीं। मुझे पूरा भरोसा है कि इस बार हमारी बहन स्मृति ईरानी अमेठी से जीतकर संसद में बैठेंगी और अमेठी का चहुंमुखी विकास होगा। मुख्यमंत्री ने अमेठी में स्मृति के रोडशो के दौरान नुक्कड सभा में कहा कि चुनाव हारने के बाद भी स्मृति हमेशा अमेठी आती रहीं। यहां के विकास के लिए प्रयासरत रहीं लेकिन अमेठी के जीते हुए सांसद यहां दिखाई नहीं पड़ते थे।

इसे भी पढ़ें: गठबंधन सहयोगी मजबूरी नहीं, मजबूती का संकेत: राजनाथ सिंह

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी ने टवीट कर कहा,  रोशनी बिखेरने, अमेठी पर छाया अंधेरा मिटाने और वंशवाद का सूरज अस्त करने के लिए मुझे विश्वास है कि अमेठी की जनता स्मृति ईरानी को चुनकर विकास की नयी गाथा लिखेगी। 

उल्लेखनीय है कि अमेठी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने आज अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

स्मृति ने नामांकन पत्र भरने से पहले अपने पति जुबिन ईरानी के साथ पूजा-पाठ किया और भगवान का आशीर्वाद लिया। केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का 2014 के लोकसभा चुनावों की तरह इस बार भी राहुल गांधी से चुनावी मुकाबला है। राहुल इस बार केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है। 

इसे भी पढ़ें: मुस्लिम महिलाओं से योगी आदित्यनाथ की अपील, बोले- सच्चे भाइयों को पहचानें

योगी ने एक अन्य टवीट में मतदाताओं से अपील करते हुए कहा,  लोकतंत्र के  महाकुंभ  का आज शुभारंभ है । जैसे आपने सांस्कृतिक महाकुंभ में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया, वैसे ही इस महाकुंभ में भी जरूर डुबकी लगाएं और एक नए भारत के निर्माण में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।  उन्होंने मतदाताओं से कहा,  मेरी अपील है अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें । पहले मतदान, फिर जलपान। 

प्रमुख खबरें

Priyanka Gandhi Will Not Contest Elections | प्रियंका गांधी वाड्रा के आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना नहीं है, सूत्रों ने दी जानकारी

Lok Sabha Eections: फर्जी वीडियो को लेकर अमित शाह ने कांग्रेस को घेरा, कहा- कार्रवाई उनकी हताशा को उजागर करती है

पद्म श्री विजेता Jitender Singh Shunty और उनके बेटे को मिली जान से मारने की धमकी, अलगाववादियों पर आरोप

बिहार के भागलपुर में हुआ बड़ा हादसा, स्कॉर्पियो पर पलटा ट्रक, 6 बारातियों की मौत