विदेश से लौटेने के बाद एक्शन में दिखे राहुल, वरिष्ठ नेताओं संग गोवा चुनाव को लेकर तैयार की रणनीति

By अनुराग गुप्ता | Jan 10, 2022

पणजी। भारतीय राजनीति में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की विदेश यात्रा को लेकर काफी बार चर्चा छिड़ चुकी है। लेकिन इस बार राहुल गांधी के अचानक विदेश चले जाने की वजह से पंजाब के मोगा में प्रस्तावित रैली को रद्द कर दिया गया। हालांकि राहुल गांधी रविवार की रात दिल्ली लौट आए हैं। विदेश से लौटने के साथ ही राहुल गांधी ने पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर मोर्चा संभाल लिया है। 

इसे भी पढ़ें: गोवा में भाजपा बनायेगी सरकार या कांग्रेस को मिलेगा मौका ? पढ़ें राजनीतिक हालात का सटीक ब्यौरा

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी ने सोमवार को गोवा चुनाव को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा की। इस बैठक में कांग्रेस नेता पी चिदंबरम, केसी वेणुगोपाल मौजूद रहे। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार की रात दिल्ली पहुंचे। उन्होंने आज शाम गोवा विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी नेता के.सी. वेणुगोपाल और पी. चिदंबरम के साथ बैठक की। इस बैठक में चुनावी रणनीति पर चर्चा हुई।

आपको बता दें कि, कांग्रेस ने गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के साथ गठबंधन कर चुकी है। इसके अलावा कुछ और राजनीतिक दलों के साथ पार्टी बातचीत कर रही है। गोवा में 14 फरवरी को मतदान होगा और 10 मार्च को पांचों राज्यों के चुनाव परिणाम घोषित होंगे। 

इसे भी पढ़ें: गोवा विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को लगा झटका, माइकल लोबो ने गंभीर आरोप लगाते हुए छोड़ी पार्टी 

नफरत को हराने का समय

इससे पहले राहुल गांधी ने कहा था कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में नफरत को हराने का सही मौका है। उन्होंने इलेक्शन 2022 हैशटैग के साथ एक ट्वीट में लिखा कि नफ़रत को हराने का सही मौक़ा है।

प्रमुख खबरें

Uttar Pradesh : पांचवें चरण में पांच केंद्रीय मंत्रियों, कांग्रेस नेता Rahul Gandhi की प्रतिष्ठा दांव पर

Bibhav Kumar की गिरफ्तार के खिलाफ सड़क पर उतरकर Arvind Kejriwal का प्रदर्शन, Swati Maliwal ने कसा तंज

पाक विदेश मंत्री Ishaq Dar ने कहा- ‘भारी शुल्क’ की वजह से निलंबित हैं भारत के साथ व्यापारिक संबंध

Ruskin Bond Birthday: जिंदगी के 90वें बसंत में पहुंचे फेमस लेखक रस्किन बॉन्ड, जानिए रोचक बातें