कांग्रेस के 'शराब छोड़ो' नियम से दुविधा में राहुल गांधी ! सिद्धू बोले- पंजाब में हर कोई पीता है

By अनुराग गुप्ता | Oct 28, 2021

नयी दिल्ली। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए 1 नवंबर से सदस्यता अभियान की शुरुआत करने वाली है। इसको लेकर हाल ही में पार्टी अध्यक्षा सोनिया गांधी की अगुवाई में महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों और राज्य इकाइयों के अध्यक्षों की बैठक हुई थी। इस बैठक में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद थे। 

इसे भी पढ़ें: गलतफहमी में जी रहे राहुल गांधी, उन्हें PM मोदी की ताकत का अंदाजा नहीं: प्रशांत किशोर 

कितने लोग पीते हैं शराब ? 

इस बैठक में राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं से पूछा कि यहां पर मौजूद कितने लोग शराब पीते हैं ? दरअसल, कांग्रेस सदस्यता अभियान का इन दिनों काफी चर्चा हो रही है। इसके मुताबिक कांग्रेस का सदस्य बनने के लिए व्यक्ति को यह घोषणा करनी पड़ेगी कि वह शराब या फिर किसी भी नशे से दूर रहता है।

बैठक में राहुल गांधी द्वारा पूछे गए सवाल का नवजोत सिंह सिद्धू ने जवाब दिया। सिद्धू ने कहा कि उनके राज्य में तो अधिकांश लोग शराब पीते हैं। इसके अलावा बैठक में मौजूद दो महासचिवों ने भी यह स्वीकार किया कि वो शराब पीते हैं। इस बैठक के बाद शराब के नियम को लेकर चर्चा छिड़ गई। 

इसे भी पढ़ें: पेगासस मामले पर न्यायालय ने हमारे रुख का समर्थन किया, इस पर संसद में चर्चा होनी चाहिए: राहुल गांधी 

कांग्रेस के संविधान में हो सकता है संशोधन 

आपको बता दें कि कांग्रेस के संविधान में इस बात का उल्लेख है कि पार्टी का सदस्य बनने के लिए किसी भी व्यक्ति को यह घोषणा करनी पड़ेगी कि वह शराब या फिर किसी भी नशे से दूर रहता है। इसके अलावा खादी पहनने का आदी हो। हालांकि बैठक में राहुल गांधी ने खुद माना था कि खादी अब महंगी हो गई है। ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही कांग्रेस के संविधान में संशोधन हो सकता है।  

प्रमुख खबरें

Mahindra XUV 3XO: लॉन्च हो गई महिंद्रा की ये धांसू SUV! जानें कीमत, फीचर्स सहित सबकुछ

Brahma Kumaris Godlywood Studio द्वारा निर्मित 3D एनिमेशन आध्यात्मिक फिल्म ‘The Light’ की भोपाल मे स्क्रीनिंग

Gandey विधानसभा उपचुनाव के लिए JMM उम्मीदवार के रूप में Kalpana Soren ने किया पर्चा दाखिल

Nothing Phone का नया एडिशन हुआ लॉन्च, Flipkart पर इस दिन मिलेगा बड़ा डिस्काउंट