राष्ट्रपति के दौरे की तैयारी में रेलवे, जीएम आशुतोष गंगल ने अयोध्या स्टेशन का लिया जायजा

By Satya Prakash | Aug 17, 2021

अयोध्या। 29 अगस्त को देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अयोध्या दौरे को लेकर रेलवे की तैयारी तेज कर दी है। अयोध्या रेलवे स्टेशन को नई व्यवस्थाएं दिए जाने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। जिसका जायजा लेने अयोध्या पहुंचे उत्तर रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल ने रेलवे स्टेशन कायाकल्प किए जाने को लेकर अधिकारियोंं के साथ मंथन किया । तो वही 29 अगस्त को लेकर रेलवे ट्रैफिक में भी बदलाव किये जाने के साथ रूट निर्धारित करने की मंजूरी भी दी।

 

इसे भी पढ़ें: सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट 251 मीटर ऊंची श्री राम की प्रतिमा लगाए जाने से सहमत नही हैं वेदांती


अयोध्या में चल रहे तैयारियों का जायजा लेने उत्तर रेलवे जीएम आशुतोष गंगल सुबह 8:00 बजे स्पेशल ट्रेन से अयोध्या पहुंचे। जहां पहले श्री रामलला व हनुमान गढ़ी पर दर्शन पूजन किया। जिसके बाद रेलवे स्टेशन की तैयारी को लेकर मंथन किया। वहीं स्थलीय निरीक्षण कर स्टेशन की व्यवस्थाओं में बदलाव किए जाने का निर्देश दिया है। इस दौरान रेलवे अधिकारियों के साथ जिलाधिकारी अनुज झां व आईजी रेंज संजीव गुप्ता एसएसपी शैलेश कुमार भी मौजूद रहे।

 

इसे भी पढ़ें: राम मंदिर आंदोलन के महानायक को श्रद्धांजलि देने पहुंचे संत, महंत व विहिप


अयोध्या पहुंचे रेलवे जीएम आशुतोष गंगल ने जानकारी देते हुए कहा कि राष्ट्रपति जी के कार्यक्रम की जानकारी देने का अधिकार नहीं है। लेकिन आने की संभावना को देखते हुए स्टेशन की व्यवस्थाओं को सही करने ट्राफिक व्यवस्था के संचालन को दुरुस्त करने सहित अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी लेने आज अयोध्या आए हुए थे। वही कहा कि स्पेशल ट्रेन के आने के लिए रूट का निर्धारण सहित स्टेशन की स्पेश को लेकर होने वाली समस्याओं को देखा गया है।