राजे सरकार हर मोर्चे पर विफल, विकास यात्रा का कोई आधार नहीं: तिवाड़ी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 23, 2018

जयपुर। पूर्व भाजपा विधायक घनश्याम तिवाडी ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की 'विकास यात्रा' का कोई आधार नहीं है, क्योंकि राजस्थान अन्य राज्यों के मुकाबले सामाजिक, आर्थिक, और प्रशासनिक मामलों में लगातार पिछड़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि पीएसी के अध्यक्ष और इसरो के पूर्व प्रमुख कृष्णास्वामी कस्तूरीरंगन द्वारा जारी लोक कार्य सूचकांक 2018 की रिपोर्ट में राजस्थान गत वर्ष सातवें पायदान पर था जो अब फिसलकर 11 वें पायदान पर आ गया है, जबकि हाल ही में नये बने राज्य तेलंगाना जो पिछले वर्ष तेरहवें स्थान पर था, वह अपनी शासन व्यवस्था में सुधार करते हुए तीसरे स्थान पर आ गया।

तिवाडी ने कहा कि शासन के प्रमुख मानकों में पिछड़ने के कारण मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के विकास यात्रा शुरू करने का कोई आधार नहीं है। प्रदेश सरकार सत्ता में आने से पूर्व गत चुनावों में राज्य की जनता को गुमराह करते हुए सुशासन देने का जो वादा किया था, उसमें वो पूर्णत: विफल रही है। भारत वाहिनी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष घनश्याम तिवाडी ने एक बयान में कहा कि लोक कार्य सूचकांक 2016 से शुरू किया गया था, जो राज्य सरकार के प्रशासन द्वारा उपलब्ध डाटा के आधार पर किये गये कार्यों का मूल्यांकन कर रैंकिंग जारी करता है।

तिवाड़ी ने कहा कि इस रिपोर्ट में रैंकिंग जारी करने का मापदंड राज्यों की अवसंरचना, मानव विकास को समर्थन, सामाजिक सुरक्षा, महिलाओं व बच्चों की स्थिति और कानून-व्यवस्था है। इन सभी मापदंडों में राज्य सरकार पूर्णतया विफल रही है, जबकि केरल लगातार तीसरे वर्ष भी पहले स्थान पर है। दूसरा स्थान तमिलनाडु को मिला है। 

प्रमुख खबरें

Iran ने पुर्तगाली ध्वज वाले जहाज के चालक दल में शामिल भारतीय सदस्यों को राजनयिक पहुंच प्रदान की

LSG vs RR IPL 2024: लखनऊ के खिलाफ रॉयल्स ने जीता टॉस, यहां देखें प्लेइंग इलेवन

महाराष्ट्र कांग्रेस पर अब सपा विधायक ने उठाए सवाल, कहा- मुस्लिम वोट तो चाहिए लेकिन कैंडिडेट...

सत्ता में फिर से आने पर भाजपा संविधान बदल देगी, मोदी हैं ‘महंगाई मैन’ : Priyanka Gandhi