राजस्थान सरकार को भामाशाह योजना नहीं लानी चाहिए थी: गहलोत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 16, 2018

जयपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को कहा कि प्रदेश भाजपा सरकार को भामाशाह योजना लानी ही नहीं चाहिए थी, क्योंकि हमने जब इस योजना को लागू किया था उस समय आंध्रप्रदेश की ऐसी ही योजना का अध्ययन किया था,जिसमें बहुत बडे पैमाने पर भ्रष्टाचार पाया गया था। गहलोत ने कहा कि प्रदेश भाजपा सरकार ने अपनी जिद को पूरा करने के लिये हमारी योजना को लागू की।

जयपुर के हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से बातचीत में गहलोत ने कहा कि 'भामाशाह' जैसी योजना आंध्रप्रदेश में भी थी और उस योजना में बडा भ्रष्टाचार था। उसमें यह नहीं पता था कि किसका ईलाज हो रहा, किस स्तर पर हो रहा और कहां हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा सरकार ने केवल योजनाओं का नाम बदलने का काम कर योजनाओं को कमजोर करने का काम किया है।

 

उन्होंने कहा कि सरकार भामाशाह योजना लेकर आयी है और करोडों रूपये भामाशाह कार्ड बनाने में खर्च किये गये और यह जांच का विषय है। उन्होंने सवाल किया कि जब आधार कार्ड पहले से है तो भामाशाह कार्ड क्यों बनवाये गये। गहलोत ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का निर्णय दुर्भाग्यपूर्ण था और उनका पूरा कार्यकाल इतिहास में एक निकम्मी, नकारा और कुशासन के रूप में याद किया जायेगा भामाशाह योजना के तहत लाभार्थी को सीधा लाभ स्थानांतरण पहुंचाने की योजना है। योजना के तहत स्वास्थ्य बीमा और उपचार की सुविधा लाभार्थियों को दी जाती है।

 

प्रमुख खबरें

सीमा पर तनाव के बीच भारत में तैनात होंगे चीन के राजदूत, Xu Feihong के नाम पर जिनपिंग की मुहर

महाराष्ट्र के धाराशिव में मतदान केंद्र के बाहर निजी रंजिश के चलते व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या

क्या अल्पमत में है हरियाणा नायब सरकार! तीन निर्दलीय विधायकों ने लिया अपना समर्थन वापस

Congress की सरकार आने पर SC/ST से छीनकर धार्मिक आधार पर दिया जाएगा आरक्षण? PM मोदी ने शहजादे की कौन सी खतरनाक चाल का किया जिक्र