राजस्थान के धर्मेंद्र अनिजा ने शादी की सालगिरह पर पत्नी को दिया 'चांद का टुकड़ा'

By अनुराग गुप्ता | Dec 29, 2020

जयपुर। लोग प्यार में तरह-तरह के वादे करते हैं। कोई बोलता है कि तुम्हें घर, बंगला, गाड़ी दिला दूंगा तो कोई बोलता है कि मैं तुम्हारे लिए चांद का टुकड़ा ला सकता हूं वगैरह वगैरह... हाल ही में कुछ ऐसा ही देखने को मिला है। आप मानो या ना मानो लेकिन राजस्थान के एक शख्स ने अपनी पत्नी को सालगिरह पर एक नायाब तोहफा दिया है। यह तोहफा अपने आप में बेहद खास है। दरअसल, एक व्यक्ति ने शादी की आठवीं सालगिरह के मौके पर अपनी पत्नी को चांद पर जमीन का टुकड़ा खरीद कर गिफ्ट किया है। जिसके बाद से इस शख्स की चर्चा राजस्थान ही नहीं बल्कि पूरे देश में हो रही है। 

इसे भी पढ़ें: चंद्रयान-2 के प्रारंभिक आंकड़े जारी, ISRO ने कहा- कृत्रिम उपग्रह चांद पर अपना काम कर रहा है 

बता दें कि राजस्थान के जिस व्यक्ति ने चांद पर जमीन का टुकड़ा खरीदा है उसका नाम धर्मेंद्र अनिजा है। धर्मेंद्र ने अपनी पत्नी को चांद पर तीन एकड़ जमीन तोहफे में दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धर्मेंद्र अनिजा ने बताया कि वह अपनी पत्नी को शादी की आठवीं सालगिरह पर कुछ खास तोहफा देने चाहते थे और ऐसे में ही उनके दिमाग में चांद पर जमीन खरीदने का ख्याल आया और उन्होंने जमीन खरीदकर तोहफे में दे दिया।

कैसे खरीदी जमीन

धर्मेंद्र अनिजा की 24 दिसंबर को सालगिरह थी। ऐसे में उन्होंने अपनी पत्नी सपना और से हटकर कुछ तोहफा देने की योजना बनाई और उनकी इस योजना को अंजाम तक पहुंचाने में न्यूयॉर्क शहर की एक फर्म लूना सोसाइटी इंटरनेशनल ने मदद की। इसी फर्म की मदद से धर्मेंद्र अनिजा ने तीन एकड़ जमीन खरीदी। बता दें कि चांद पर जमीन खरीदने की प्रक्रिया में धर्मेंद्र अनिजा को करीब एक साल का समय लग गया। 

इसे भी पढ़ें: चांदनी चौक में फुटपाथ बनाने की योजना 31 दिसंबर तक हो जाएगी पूरी, AAP सरकार ने HC को दी जानकारी 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जुलाई में बिहार के बोधगया में रहने वाले नीरज कुमार ने भी अपने जन्मदिन पर चांद पर एक एकड़ जमीन खरीदी थी। उन्होंने बताया कि वह हमेशा से चांद पर जाना चाहते थे लेकिन यह मुमकिन नहीं था। ऐसे में उन्होंने चांद पर जमीन खरीदने का निर्णय किया। बता दें कि नीरज कुमार ने लूना सोसाइटी इंटरनेशनल से बातचीत कर एक एकड़ जमीन खरीदने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया था। नीरज ने एक एकड़ जमीन के लिए करीब 48 हजार रुपए अदा किए थे।

प्रमुख खबरें

Gujarat News । मौलवी रच रहा था BJP नेताओं की हत्या की साजिश, पुलिस ने किया गिरफ्तार, WhatsApp से मिली अहम जानकारी

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार प्रज्वल की दुष्कर्म पीड़िताओं को वित्तीय सहायता देगी

प्रधानमंत्री मोदी भगवान राम के नाम पर वोट मांगेंगे, लेकिन विकास और महंगाई पर नहीं बोलेंगे : Sanjay Raut

Amitabh Bachchan ने तमिल फिल्म ‘Vettaiyan की शूटिंग पूरी की