चांदनी चौक में फुटपाथ बनाने की योजना 31 दिसंबर तक हो जाएगी पूरी, AAP सरकार ने HC को दी जानकारी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 17, 2020   17:03
चांदनी चौक में फुटपाथ बनाने की योजना 31 दिसंबर तक हो जाएगी पूरी, AAP सरकार ने HC को दी जानकारी

अदालत ने विभिन्न स्थानीय प्राधिकारियों के अपने-अपने प्राधिकार क्षेत्र संबंधी दी गई जानकारी पर संज्ञान लेते हुए मामले की अगली सुनवाई 18 जनवरी 2021के लिए सूचीबद्ध कर दी।

नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार ने बृहस्पतिवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि लाल किले के सामने स्थित तिराहे से लेकर फतेहपुरी मस्जिद के बीच चांदनी चौक की सड़क का उद्घाटन 31 दिसंबर को फुटपाथ निर्माण के साथ कर दिया जाएगा। न्यायमूर्ति हिमा कोहली और न्यायमूर्ति सुब्रमण्यम प्रसाद की पीठ को विभिन्न स्थानीय निकायों और दिल्ली सरकार ने सूचित किया कि इस सड़क के अधिकतर हिस्सों में फुटपाथ बनाने का काम पूरा कर लिया गया है। अदालत को बताया कि मुख्य सड़क से जुड़े कुछ मोड़ पर बचे काम को, सीसीटीवी कैमरे और स्ट्रीट लाइट लगाने, कुछ हिस्से में पटरी के विकास का काम भी पूरा कर लिया जाएगा। अदालत ने विभिन्न स्थानीय प्राधिकारियों के अपने-अपने प्राधिकार क्षेत्र संबंधी दी गई जानकारी पर संज्ञान लेते हुए मामले की अगली सुनवाई 18 जनवरी 2021के लिए सूचीबद्ध कर दी। 

इसे भी पढ़ें: किसान आंदोलन पर बोले गोपाल राय, केंद्र सरकार को अपना अहंकार और हठ त्याग देना चाहिए 

उल्लेखनीय है कि अदालत उस जनहित याचिका पर सुनवाई कर रही थी जिसमें खबरों के हवाले से दावा किया गया था कि परियोजना पटरी से उतर गई है। पीठ ने विभिन्न खबरों में इलाके की दयनीय स्थिति दिखाने वाली प्रकाशित तस्वीरों पर आठ अक्टूबर को स्वत: संज्ञान लेते हुए उच्च न्यायालय की रजिस्ट्री को जनहित याचिका दायर करने का निर्देश दिया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।