दुबई एक्सपो में राजस्थान प्रतिनिधिमंडल ने निवेशकों से की चर्चा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 15, 2021

जयपुर|  राजस्थान सरकार के तीन मंत्रियों के प्रतिनिधिमंडल ने दुबई एक्सपो में विभिन्न निवेशकों के साथ अलग-अलग बैठक कर राज्य में निवेश की संभावना पर चर्चा की।

प्रतिनिधिमंडल ने दुबई वाणिज्य मंडल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर उन्हें राज्य में निवेश की संभावना से अवगत कराते हुए 24 और 25 जनवरी को आयोजित होने वाले ‘इन्वेस्ट राजस्थान’ में आमंत्रित किया गया।

एक सरकारी बयान के अनुसार कई निवेशकों ने निवेश करने की इच्छा जताई। लॉजिस्टिक, सिरेमिक, स्टोन, रियल एस्टेट, पर्यटन और कृषि क्षेत्रों से संबंधित 1500 करोड़ सेएक सरकारी बयान के अनुसार कई निवेशकों ने निवेश करने की इच्छा जताई। लॉजिस्टिक, सिरेमिक, स्टोन, रियल एस्टेट, पर्यटन और कृषि क्षेत्रों से संबंधित 1500 करोड़ से अधिक के सहमति पत्रों और आशय पत्रों पर हस्ताक्षर किए गये। उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा ने एक बयान में बताया कि राज्य में औद्योगिक निवेश की संभावनाओं और वन स्टॉप शॉप, रिप्स 2019, एमएसएमई एवं अन्य नीतियों के मद्देनजर 1500 करोड़ से अधिक के सहमति पत्रों और आशय पत्रों पर हस्ताक्षर हुए हैं तथा साथ ही मेडिकल, शिक्षा, आईटी, ऑटो, टेक्सटाइल सहित विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित निवेश प्रस्तावों पर चर्चा की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: पेट्रोल डीजल पर प्रतीकात्मक 5-10 रुपए कम करने से महंगाई कम नहीं होने वाली : गहलोत

 

प्रतिनिधिमंडल में मीणा के अलावा नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल, उद्योग राज्य मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया, फेडरेशन ऑफ राजस्थान एक्सपोर्टर्स के अध्यक्ष राजीव अरोड़ा, राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव, रीको ईडी रुकमणी रियार के साथ ही राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी, उद्योग संस्थाओं के प्रतिनिधि शामिल हैं।

प्रमुख खबरें

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए

Odisha के मुख्यमंत्री पटनायक ने चुनावी हलफनामे में 71 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की