विदेशी खिलाड़ियों के बिना ही मैदान में उतरेगी राजस्थान रॉयल्स और SRH की टीम

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 27, 2019

जयपुर। राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद शनिवार को यहां होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में अपने अहम विदेशी खिलाड़ियों के बिना ही एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरेगी। इस समय राजस्थान की टीम सनराइजर्स हैदराबाद की तुलना में ज्यादा प्रभावित है क्योंकि उसके पास बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर नहीं है जो विश्व कप शिविर से जुड़ने से लिये इंग्लैंड रवाना हो चुके हैं। हैदराबाद को निश्चित रूप से अपने विस्फोटकीय सलामी बल्लेबाज और इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो की सेवाओं की कमी खलेगी जो डेविड वार्नर के साथ मिलकर मजबूत सलामी जोड़ी बनाते हैं।

इसे भी पढ़ें: KKR के लगातार छठी हार के बाद दिनेश कार्तिक ने दिया ये बयान

दोनों टीमों के लिये चीजें कठिन हो जायेंगी जब आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी वार्नर और रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ अगले हफ्ते स्वदेश रवाना हो जायेंगे। तालिका में हैदराबाद की टीम 10 में से पांच मैच जीतकर बेहतर स्थान पर है जबकि राजस्थान ने 11 में से केवल चार ही मैच जीते हैं। लेकिन ये भी प्ले आफ स्थान की दौड़ में बनी हुई हैं। ऑल राउंडर आर्चर ने गुरूवार को राजस्थान को केकेआर पर रोमांचक जीत दिलायी थी और उनकी काफी कमी महसूस होगी। इंग्लैंड के तीनों खिलाड़ियों के जाने से राजस्थान को काफी कमी खलेगी लेकिन अजिंक्य रहाणे और स्मिथ की फार्म उसके लिये सकारात्मक संकेत है।

इसे भी पढ़ें: कुलदीप की IPL फार्म से नहीं पड़ेगा विश्व कप में असर: हरभजन सिंह

राजस्थान के लिये इस बार की खोज असम का 17 साल का खिलाड़ी रियान पराग रहा है जिसने बल्ले और गेंद से बेहतरीन प्रतिभा दिखायी है। उसने केकेआर के खिलाफ 31 गेंद में 47 रन बनाये और राजस्थान को मुश्किल स्थिति से जीत की ओर पहुंचा दिया। संजू सैमसन भी अच्छी फार्म में हैं और राहुल त्रिपाठी ने भी सलामी बल्लेबाज के स्थान पर अर्धशतक जड़ा। एशटन टर्नर और लियान लिविंगस्टोन खुद को साबित नहीं कर सके हैं और इन्हें अपने खेल में सुधार करना होगा।

इसे भी पढ़ें: न्यूजीलैंड लौटे केन विलियमसन, CSK के खिलाफ भुवनेश्वर करेंगे कप्तानी

मेजबानों के लिये गेंदबाजी सबसे बड़ी चिंता होगी क्योंकि डेथ ओवरों में आर्चर सबसे प्रभावी गेंदबाज थे। हालांकि वरूण आरोन भी केकेआर के खिलाफ प्रभावी दिखे जिन्होंने 20 रन देकर दो विकेट चटकाये और मैन आफ द मैच पुरस्कार उनके आत्मविश्वास को बढ़ाया। ओशाने थामस का प्रदर्शन भी ठीक रहा। मेजबान टीम धवल कुलकर्णी और जयदेव उनादकट से उम्मीद करेगी कि वे प्रतिद्वंद्वी टीम की लगाम कसे रहें। हैदराबाद की टीम विदेशी खिलाड़ियों की अनुपस्थिति से काफी असर पड़ेगा लेकिन उन्हें इनकी जगह खिलाड़ियों को उतारने में थोड़ा स्मार्ट होना होगा। वॉर्नर 29 अप्रैल को सत्र का अपना अंतिम मैच खेलेंगे, उनकी जगह मार्टिन गुप्टिल ले सकते हैं।

प्रमुख खबरें

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America

World Cup में Surya तीसरे नंबर पर उतरें , भारत और वेस्टइंडीज का फाइनल चाहते हैं Lara

परिवारों की शुद्ध बचत तीन साल में नौ लाख करोड़ रुपये घटीः सरकारी आंकड़ा

देश के आठ प्रमुख शहरों में 2023 में खाली पड़े shopping mall की संख्या बढ़कर 64 हुई: Report