मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने विदेशी टीकों का समर्थन करने को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, जयराम रमेश ने आरोपो को बताया 'बकवास'

By अभिनय आकाश | Jan 20, 2023

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कांग्रेस पर विदेशी टीकों को मंजूरी देने के लिए केंद्र पर दबाव डालने को लेकर निशाना साधा है। कांग्रेस ने मंत्री के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इन आरोपों का कोई आधार नहीं है। राजीव चंद्रशेखर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर स्विट्जरलैंड के दावोस में फाइजर के सीईओ अल्बर्ट बोर्ला को पत्रकारों द्वारा घेरने और वैक्सीन की प्रभावकारिता पर सवालों को टालने का एक वीडियो साझा किया। वीडियो साझा करते हुए मंत्री ने कहा कि बस सभी भारतीयों को याद दिलाने के लिए, कि फाइजर ने भारत सरकार को क्षतिपूर्ति की शर्तों को स्वीकार करने के लिए धमकाने की कोशिश की ... और राहुल, चिदंबरम एन जयराम रमेश की कांग्रेस तिकड़ी ने कोविड के दौरान विदेशी टीकों के मामले को आगे बढ़ाया। 

इसे भी पढ़ें: TMC नेता का बीजेपी को बताया उग्रवादी धार्मिक पार्टी, 2024 चुनाव में पीएम मोदी को लेकर कही ये बात

अप्रैल 2021 में जब देश कोविड-19 के प्रकोप के दूसरे और सबसे बुरे दौर से गुजर रहा था, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा था, जिसमें उनसे भारत बायोटेक द्वारा निर्मित सीरम इंस्टीट्यूट निर्मित कोविशील्ड और कोवाक्सिन के अनुमोदन को तेजी से ट्रैक करने का अनुरोध किया था। कुछ दिनों बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने फैसला किया कि कोविड-19 टीकों को विदेशों में निर्मित किया जा रहा है और अमेरिका, यूरोप, यूके, जापान में अधिकारियों द्वारा प्रतिबंधित उपयोग के लिए आपातकालीन स्वीकृति दी गई है या डब्ल्यूएचओ आपातकालीन उपयोग सूची में सूचीबद्ध लोगों को आपातकालीन स्थिति दी जा सकती है। 


प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA