राजेश खन्ना और जया बच्चन की 'Bawarchi' का बनेगा रीमेक, फिल्म का निर्देशन अनुश्री मेहता करेंगी

By रेनू तिवारी | Feb 08, 2024

फिल्म निर्माता अनुश्री मेहता, जो राधिका आप्टे-स्टारर मिसेज अंडरकवर के निर्देशन के लिए जानी जाती हैं, अब 1972 की बहुचर्चित क्लासिक बावर्ची के हिंदी रीमेक का निर्देशन करेंगी, जिसका मूल निर्देशन प्रतिष्ठित हृषिकेश मुखर्जी ने किया था।


हृषिकेश मुखर्जी निर्देशित यह फिल्म जादूगर फिल्म्स और समीर राज सिप्पी प्रोडक्शंस के बीच तीन फिल्मों के सहयोग में से पहली फिल्म होगी। वे अमिताभ बच्चन-जया बच्चन अभिनीत फिल्म 'मिली' (1975) और गुलजार के प्रतिष्ठित 1972 नाटक 'कोशिश' जैसी सदाबहार क्लासिक फिल्मों का भी रीमेक बनाएंगे। अनुश्री ने बावर्ची रूपांतरण के निर्देशन को उत्साहित, सम्मानित, विनम्र होने के साथ-साथ एक 'बड़ी जिम्मेदारी' निभाने की जागरूकता का 'बहुरूपदर्शक संयोजन' बताया।


आईएएनएस ने निर्देशक के हवाले से बताया जब मेरे बिजनेस पार्टनर अबीर सेनगुप्ता (जादूगर फिल्म्स), समीर राज सिप्पी और मैंने इन तीन प्रतिष्ठित फिल्मों का निर्माण करने के लिए हाथ मिलाने का फैसला किया, तो हम स्पष्ट थे कि हम बेहद प्यार और सम्मान के साथ इनका रीमेक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। हमारी चर्चा के दौरान बावर्ची पर अबीर और समीर की राय थी कि मुझे रीमेक लिखना और निर्देशित करना चाहिए।


निर्देशक ने कहा, "उन्हें विश्वास था कि मैं कहानी को इस तरह से बता पाऊंगा जिससे उन्हें गर्व होगा। हम अपनी दृष्टि के साथ तालमेल बिठा रहे थे और मैं लेखक-निर्देशक के रूप में आने के लिए पूरे दिल से सहमत हो गया।" ओजी पारिवारिक कॉमेडी ड्रामा में अभिनेता राजेश खन्ना, जया बच्चन और असरानी सहित अन्य कलाकारों की टोली शामिल थी। बावर्ची तपन सिन्हा की रबी घोष अभिनीत 1966 की बंगाली फिल्म गैल्पो होलेओ सत्ती की रीमेक थी।

 

इसे भी पढ़ें: Bollywood Wrap Up | सुष्मिता सेन की बेटी संग की Munawar Faruqui ने पार्टी, एक ही कार में बैठ कर साथ आये दोनों


ओजी फिल्म की आत्मा को अक्षुण्ण रखने के बारे में बात करते हुए, उन्होंने आगे कहा, "किसी फिल्म को दोबारा प्रसारित करने का विचार इसे वर्तमान समय के अनुसार अनुकूलित करना और आज हम जिस दुनिया में रहते हैं, उसके लिए इसे और अधिक प्रासंगिक बनाना है - आत्मा और उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए मूल अक्षुण्ण का। चूँकि बावर्ची स्वयं एक बंगाली फिल्म का रीमेक थी, हृषिदा ने अपने समय में इसे फिर से बनाया और इसे उस युग से संबंधित बनाया।'' फिल्म 2024 में फ्लोर पर जाएगी। फिल्म की कास्टिंग भी चल रही है।



प्रमुख खबरें

50,000 के मुचलके पर छूटे Arvind Kejriwal ने एक बार फिर से झूठ की खेती शुरु कर दी है: Virendraa Sachdeva

Congress Leader Mani Shankar Aiyar ने भारत को Pakistan से डर कर रहने को कहा, जनता ने दी तीखी प्रतिक्रिया

मनु भाकर और अनीश भानवाला ओलंपिक चयन ट्रायल में शीर्ष स्थान पर

Goa Lok Sabha Election 2024 | केजरीवाल को अंतरिम जमानत ईमानदार राजनीति की जीत है, आप नेता अमित पालेकर का बयान