राजनाथ सुलझाएं AMU में कश्मीरी छात्रों के विरोध का मामला: ओवैसी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 16, 2018

हैदराबाद। एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदउद्दीन ओवैसी ने सोमवार को कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में तीन कश्मीरी छात्रों के खिलाफ देशद्रोह के आरोपों को लेकर चल रहा विवाद केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और विश्वविद्यालय के अधिकारियों के हस्तक्षेप से सुलझना चाहिए। उन्होंने कहा कि कश्मीरी छात्रों को एएमयू में अपनी पढ़ाई पूरी करनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि यह राष्ट्र एवं कश्मीर के हित में है कि छात्र अपनी शिक्षा पूरी करें और अकादमिक क्षेत्र में बेहतर साबित हों। 

 

ओवैसी ने यहां संवाददाताओं से कहा, “मुझे उम्मीद है कि एएमयू के कुलपति और संकाय एवं गृहमंत्री और गृह मंत्रालय में कश्मीर का मुद्दा देखने वाले संयुक्त सचिव बैठेंगे और इस मुद्दे का हल निकालेंगे।” हैदराबाद से सांसद ने भरोसा जताया कि सभी संबंधित पक्ष अगर छात्रों से बात करें तो यह मामला सुलझ सकता है।

 

विश्वविद्यालय में पढ़ रहे कश्मीरी छात्रों ने अपने तीन साथियों पर लगाए गए देशद्रोह के आरोपों एवं स्थानीय अधिकारियों द्वारा कथित उत्पीड़न के खिलाफ सोमवार को परिसर में विरोध मार्च निकाला। विरोध कर रहे छात्रों ने एक ज्ञापन में कहा कि अगर ये आरोप वापस नहीं लिए गए तो 1,200 कश्मीरी छात्र 17 अक्टूबर को विश्वविद्यालय परिसर छोड़ देंगे।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा