फिल्म ‘काला’ से संकट के बादल छटें, सुबह 4 बजे रिलीज हुआ पहला शो

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 07, 2018

मुबंई। दक्षिण के सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म ‘काला’ विवादों के बाद आज रिलीज हुई। इस फिल्म का पहला शो आम फिल्मों की तरह सुबह 9 बजे नहीं, बल्कि सुबह 4 बजे शुरू हुआ। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिलीज के पहले दो दिन के सभी शोज सोल्ड आउट हैं। फिल्म ट्रेड एनालिस्ट ट्विटर पर फिल्म की स्क्रीनिंग, शोज को लेकर अपडेट्स शेयर कर रहे हैं। फिल्म के ट्रेलर ने आते ही सोशल मीडिया पर धमाल मचा दिया था। 

फिल्म की कास्ट

फिल्म काला में रजनीकांत मुंबई के धारावी के एक गैंगस्टर के रोल में नजर आ रहै हैं। इस फिल्म में हुमा कुरेशी, नाना पाटेकर और अंजलि पाटिल अहम रोल में हैं। 'काला' को एक्टर-प्रोड्यूसर धनुष ने प्रोड्यूस किया है, जबकि इस फिल्म का निर्देशन पीए रंजीत ने किया है, जो कि पहले रजनीकांत के साथ कबाली फिल्म कर चुके हैं.

काला पर विवाद क्यों ?

रजनीकांत के एक बयान के बाद कर्नाटक में राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया था रजनीकांत ने कहा था कि कर्नाटक को कावेरी से तमिलनाडु के हिस्से का पानी छोड़ना चाहिए। इस बयान की कर्नाटक के मुख्यमंत्री समेत वहां के लोगों ने आलोचना की थी। कावेरी मुद्दे पर रजनीकांत की टिप्पणी से नाराज होकर ‘कर्नाटक फिल्म चैंबर्स ऑफ कॉमर्स’ ने ‘काला’ को प्रदर्शित करने की अनुमति ना देने का 29 मई को फैसला किया था।

निर्माता हाईकोर्ट पहुंचे

फिल्म को विवादों में घिरता देख काला फिल्म के निर्माता के. धनुष और उनकी पत्नी ऐश्वर्या ने कर्नाटक हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल कर अनुरोध किया था कि राज्य सरकार और कर्नाटक फिल्म चेंबर ऑफ कॉमर्स (केएफसीसी) को फिल्म को सुचारू रूप से रिलीज करने के निर्देश दिए जाएं। 

फिल्म की कहानी पर भी विवाद

प्रसिद्ध समाजसेवी एस तिराविम के छोटे बेटे जवाहर नडार, जो एक पत्रकार हैं उन्होंने रजनीकांत के खिलाफ केस दर्ज कराया था। उनका कहना था कि फिल्म उनके पिता पर बेस्ड है, क्योंकि उनके पिता 50 के दशक में तमिलनाडु से मुंबई गए ऐसे शख्स थे जो अपने सामाजिक कार्यों को लेकर आज तक लगभग पूजे जाते हैं। उनकी आज भी अपने समाज में काफी मान-प्रतिष्ठा है, जिसे फिल्म में गलत तरीके से पेश किया है। 

सुप्रीम कोर्ट के अंतिम फैसले के बाद रिलीज हुई फिल्म

सुप्रीम कोर्ट ने फिल्‍म 'काला' के रिलीज होने पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि यह फिल्‍म अपने तय समय 7 जून को ही रिलीज होगी. वह इसमें कोई हस्‍तक्षेप नहीं करेगा. 

यहां देखे फिल्म का ट्रेलर- 

प्रमुख खबरें

पाक नेता कर रहे कांग्रेस के शहजादे को भारत का प्रधानमंत्री बनाने की दुआ : PM Modi

Asim Riaz को मिली नयी मेहबूबा! हिमांशी खुराना से ब्रेकअब के बाद Mystery Girl के साथ शेयर की रोमांटिक तस्वीर, फैंस हुए खुश

Prajwal Revanna case: राहुल गांधी ने कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया को लिखा पत्र, जानें क्या कहा

Healthy Diet: गर्मियों में सूर्य से नहीं बल्कि इन चीजों से भी मिलेगा विटामिन डी, डाइट में जरूर करें शामिल