पाकिस्तान को चैंपियन्स ट्रॉफी की मेजबानी मिलने से रमीज बेहद खुश

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 17, 2021

कराची| पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के 2025 चैंपियन्स ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान को देने से बेहद खुश हैं। इस टूर्नामेंट के साथ देश में दो दशक से भी अधिक समय बाद बड़ी वैश्विक प्रतियोगिता की वापसी होगी।

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान के दौरे रद्द करने के दो महीने से भी कम समय में पीसीबी को यह अच्छी खबर मिली है। रमीज ने आईसीसी को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह प्रतियोगिता खेल के लिए पाकिस्तान के जुनून को दिखाएगी।

इसे भी पढ़ें: रिजवान ने नहीं किया अभ्यास, कहा मंगलवार से शुरू करेंगे

उन्होंने कहा, ‘‘आईसीसी के अपने एलीट टूर्नामेंटों में से एक का मेजबान देश पाकिस्तान को चुनने से मैं बेहद खुश हूं। बड़ी वैश्विक प्रतियोगिता का आवंटन पाकिस्तान को करके आईसीसी ने हमारे प्रबंधन और संचालन क्षमता तथा कौशल पर पूरा भरोसा जताया है।’’

भारत और श्रीलंका के साथ 1996 विश्व कप की सह मेजबानी करने वाला पाकिस्तान 2009 में लाहौर में श्रीलंका की टीम बस पर आतंकी हमले के बाद देश में काफी अंतरराष्ट्रीय मैचों के आयोजन नहीं कर पाया है।

चैंपियन्स ट्रॉफी का आयोजन पिछली बार 2017 में ब्रिटेन में हुआ था और तब पाकिस्तान ने फाइनल में भारत को हराकर खिताब जीता था। इस टूर्नामेंट की आईसीसी कैलेंडर में आठ साल बाद वापसी होगी।

इसे भी पढ़ें: पंजाब के भाजपा नेताओं ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की, करतारपुर कॉरिडोर फिर खोलने का अनुरोध किया

 

प्रमुख खबरें

कांग्रेस, लेफ्ट और टीएमसी सारे उद्योगों को किया बर्बाद, इंडस्ट्री के मामले में बंगाल के स्वर्णिम काल की पीएम मोदी ने दिलाई याद

Modis Special Ops! अमेरिका, कनाडा, पाकिस्तान के बाद ऑस्ट्रेलिया में भी भारत ने चला दिया खुफिया ऑपरेशन? Five Eyes हैरान

Shriram Properties ने बेंगलुरु में चार एकड़ जमीन खरीदी, राजस्व लक्ष्य 250 करोड़ रुपये

Fruit Juice को करें स्किप, Summer Diet में शामिल करें साबुत फल, Expert ने बताए इसके फायदे