एक बार फिर असम भाजपा के अध्यक्ष निर्वाचित हुए रंजीत कुमार दास

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 18, 2020

गुवाहाटी। भाजपा की असम इकाई के अध्यक्ष रंजीत कुमार दास शनिवार को लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए इस पद पर पुन: निर्वाचित हुए। यह घोषणा मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल और पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन (एनईडीए) के समन्वयक एवं राज्य मंत्री हिमंत विश्व शर्मा की मौजूदगी में श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में हुई पार्टी की बैठक में की गई। दास को अगले तीन साल के लिए पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष चुना गया है।

 

मुख्यमंत्री ने दास को बधाई देने के साथ ही जमीनी स्तर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रेरित करने के लिए उनका शुक्रिया भी किया। उन्होंने कहा, “दास ने पार्टी को मजबूत करने में अहम भूमिका निभाई है।” एनईडीए के समन्वयक ने भी दास के पुन: निर्वाचन पर उन्हें बधाई दी। शर्मा ने कहा, “दास ने पार्टी में नयी ऊर्जा का संचार किया है और मुझे विश्वास है कि साथ मिलकर हम भाजपा को नयी ऊंचाइयों पर ले जाना जारी रखेंगे।” दास ने कहा कि वह पार्टी कार्यकर्ताओं के शुक्रगुजार हैं जिन्होंने उन्हें सेवा करने का एक और मौका दिया है। उन्होंने कहा, “हमें नयी ताकत के साथ काम करना है और 2021 के विधानसभा चुनावों में 100 से ज्यादा सीटें जीतने के भाजपा के मिशन को साकार करना है।”

असम विधानसभा में 126 सीटें हैं।

इसे भी पढ़ें: PM मोदी हैं भारतीय संस्कृति और पंरपरा के ध्वजवाहक: अमित शाह

दास पहली बार 30 जनवरी, 2017 में पार्टी के अध्यक्ष बने थे। वह 1992 में भगवा पार्टी में शामिल हुए थे और 2011 में सोरभोग विधानसभा सीट से विधायक निर्वाचित हुए थे। 2016 मे वह फिर इसी सीट से जीते थे और उन्हें सदन का अध्यक्ष चुना गया था। पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था।

 

प्रमुख खबरें

आज बाल ठाकरे होते तो इस अपमान का बदला... 26/11 वाले बयान पर CM शिंदे ने पूछा- फर्जी हिंदुत्ववादी चुप क्यों हैं?

इंडी अलायंस अगर सत्ता में आया तो बिहार ही नहीं, पूरे देश में लग जाएगा लालू जैसा जंगलराज, विपक्ष पर Amit Shah का बड़ा हमला

Guru Gochar 2024: गुरु का राशि परिवर्तन इन 3 राशियों को मिलेगा भर-भर के कष्ट

Vladimir Putin के खतरनाक इरादे, पश्चिमी देशों के खिलाफ परमाणु अभ्यास करेगा रूस