बांग्लादेश के खिलाफ अफगान टीम का ऐलान, राशिद खान करेंगे टीम की अगुवाई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 20, 2019

काबुल। स्टार स्पिनर राशिद खान बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट क्रिकेट मैच में अफगानिस्तान की अगुवाई करेंगे। इसके अलावा बांग्लादेश और जिंबाब्वे की मौजूदगी वाली त्रिकोणीय एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भी अफगानिस्तान की कमान राशिद को सौंपी गई है। देश के क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को यह घोषणा की। पिछले महीने विश्व कप में अफगानिस्तान के एक भी मैच जीतने में नाकाम रहने के बाद राशिद को कप्तान नियुक्त किया गया है। विश्व कप में टीम की कमान गुलबदिन नायब के हाथों में थी। मुख्य चयनकर्ता एंडी मोल्स ने चयन समिति के सदस्य मुजाहिद जादरान की मौजूदगी में यहां अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्यालय में दोनों टीमों की घोषणा की।

इसे भी पढ़ें: राशिद खान अंडर-10 के शानदार कार्ड से चैम्पियन बने

टेस्ट टीम तैयारी शिविर के लिए बुधवार को अबु धाबी रवाना होगी और फिर 30 अगस्त को बांग्लादेश जाएगी जहां उसे मेजबान टीम के खिलाफ पांच से नौ सितंबर तक एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है। त्रिकोणीय श्रृंखला में अफगानिस्तान की टीम अपना पहला मैच जिंबाब्वे के खिलाफ 14 सितंबर को, दूसरा मैच बांग्लादेश के खिलाफ 15 सितंबर को, तीसरा मैच जिंबाब्वे के खिलाफ 20 सितंबर को जबकि चौथा मैच बांग्लादेश के खिलाफ 21 सितंबर को खेलेगी। फाइनल 24 सितंबर को खेला जाएगा। बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

राशिद खान (कप्तान), इहसानुल्लाह जन्नत, जाविद अहमादी, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी, असगर अफगान, इकराम अलिखिल, मोहम्मद नबी, कायस अहमद, सैयद अहमद शिरजाद, यामिन अहमदजई, जहीर खान पाकतीन, अफसर जजाई और शापूर जादरान।

इसे भी पढ़ें: आईसीसी वनडे रैंकिंग में कोहली के करीब पहुंचे रोहित शर्मा

त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए टीम: राशिद खान (कप्तान), असगर अफगान, मोहम्मद नबी, हजरतुल्लाह जजाई, नजीब तराकाई, रहमानुल्लाह गुरबाज, मुजीब उर रहमान, शफीकुल्लाह शफाक, नजीब जादरान, शाहिदुल्लाह कमाल, करीम जन्नत, गुलबदिन नायब, फरीद अहमद मलिक, शराफुद्दीन अशरफ, फैजल नियाजाई, दौलत जादरान और नवीन उल हक।

प्रमुख खबरें

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा

इस सप्ताह तीन कंपनियां लाएंगी IPO, 6,400 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद

दो साल में आवास ऋण बकाया 10 लाख करोड़ रुपये बढ़ा : RBI आंकड़े